उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव में कांग्रेस ने की जनसभा, सलमान खुर्शीद ने विपक्ष पर साधा निशाना

By

Published : Nov 1, 2020, 3:20 AM IST

उन्नाव जिले के बांगरमऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में जीत का परचम फहराने के लिए कांग्रेस ने शनिवार को जिले में एक जनसभा की. इस दौरान कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल हुए. इस दौरान कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा.

कांग्रेस जनसभा
कांग्रेस जनसभा

उन्नाव: जिले के बांगरमऊ विधानसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी आरती वाजपेई के समर्थन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, नेता प्रमोद तिवारी शनिवार को बांगरमऊ पहुंचे. नेताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और जीत का मंत्र दिया. वहीं इस दौरान पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने भाजपा, सपा, बसपा पर गंभीर सवाल खड़े किए. वहीं बसपा को भाजपा का सहयोगी दल बताया.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद.
कांग्रेस की जीत तय
बांगरमऊ उपचुनाव में प्रचार करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी मीडिया से रूबरू हुए. सलमान खुर्शीद ने कहा कि जनता का रुख बदल रहा है, कांग्रेस कि जीत तय है. वहीं साक्षी महाराज के श्मशान और कब्रिस्तान के सवाल पर सलमान बोले कि वह हमेशा विभाजन की राजनीति ही करते हैं.
जल्द चुना जाएगा पार्टी का अध्यक्ष
पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा इस के सवाल पर सलमान खुर्शीद कुछ खुलकर नहीं बोले हां उन्होंने इतना जरूर कहा कि पार्टी अध्यक्ष की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वह हमारे नेता हैं जो हमारे नेता निर्णय लेते हैं. वही हमें मान्य होगा.
कुछ भी बोलने से बचते नजर आए
हरियाणा के बल्लभगढ़ में छात्रा की हत्या के मामले में सलमान खुर्शीद से जब पूछा गया कि छात्रा के मामले में कांग्रेसी शांत क्यों है, तो उनके बचाव में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पार्टी पदाधिकारियों के पहुंचने का हवाला देते हुए बचाव करते नजर आए. वहीं सलमान खुर्शीद बोलने से बचते नजर आए.
हम सब कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रहे हैं
यूपी के 2022 के चुनाव में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में जनाधार वापस लाने के सवाल पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि हमारा विश्वास है कि हम कदम से कदम मिलाते हुए आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे हैं. हमारा यह मानना है कि जो पार्टी परिपेक्ष है, हमारा प्रयास है कि जहां-जहां हम पहले नहीं पहुंच पाए थे. अब हम वहां पहुंच रहे हैं. हम हर वर्ग के बीच पहुंचने का काम कर रहे हैं. इसलिए हमारा 2022 का मेनिफेस्टो जो होगा हम उम्मीद करते हैं, जो व्यक्ति भी उस मेनिफेस्टो को देखगा, उसको ऐसा लगेगा कि उसने उसे स्वयं लिखा. उम्मीद है कि बेहतर कार्य करेंगे, जिससे जनता का हमें समर्थन मिलेगा.
विपक्ष पर हमला
विपक्षी दलों के कांग्रेस पर हमलावर के सवाल पर सलमान खुर्शीद बोले कि कभी शमशान में किसी को बुरा कहते देखा है. कब्रिस्तान में किसी को जाकर बुरा कहते देखा? इसलिए बाजार में जरूर लोग आपस में एक दूसरे को बुरा जरूर कह देते हैं, जो अच्छी चाल चलता है, जो हमेशा आगे रहता है, जो सबसे सशक्त दिखता है. उसी को बुरा कहते हैं, उससे डरते भी हैं. इसलिए अगर सब हम पर वार करते हैं, तो इसका मतलब हम सशक्त हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details