उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव: कमिश्नर ने 16 उद्यमियों को 40 लाख का दिया लोन

By

Published : Jun 16, 2020, 4:49 PM IST

यूपी के उन्नाव में लखनऊ जोन के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने 16 उद्यमियों को 40 लाख का ऋण देकर उनके उद्योग धंधों को गति प्रदान की. वहीं उन्होंने 10 स्किल्ड प्रवासी मजदूरों को काम करने का अथॉरिटी लेटर भी सौंपा.

कमिश्नर ने 16 उद्यमियों को 40 लाख का दिया लोन.
कमिश्नर ने 16 उद्यमियों को 40 लाख का दिया लोन.

उन्नाव: लखनऊ जोन के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने जनपद में स्थित विकास भवन में 16 उद्यमियों को 40 लाख का ऋण देकर उनके उद्योग धंधों को गति प्रदान की. वहीं इसी बीच उन्होंने 10 स्किल्ड प्रवासी मजदूरों को उनकी स्थिति के अनुसार जनपद में काम करने का अथॉरिटी लेटर सौंपा.

कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन में उद्योग-धंधे चौपट हो गए हैं. उन्हीं को उबारने के लिए मंगलवार को लखनऊ जोन के कमिश्नर ने 16 उद्यमियों को बैंकों से 40 लाख का ऋण दिलाकर उनके उधोगों को गति प्रदान की. इस धन से उद्यमियों को लॉकडाउन के दौरान बन्द हुए उद्योगों में हुए नुकसान से उबरने में काफी सहायता मिलेगी. वहीं कमिश्नर के द्वारा डिसबर्समेंट लेटर के वितरित करने के बाद उद्यमियों के चेहरे पर खुशी की झलक देखने को मिली. वहीं ऋण वितरण के बाद कमिश्नर ने जनपद में आए प्रवासी मजदूरों में 10 स्किल मजदूरों को जनपद में ही स्थित फैक्ट्रियों में काम का अथॉरिटी लेटर सौंपा.

वहीं मीडिया से बात करते हुए लखनऊ जोन के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बंद हुए उद्योग धंधों को उबारने के लिए उनकी आर्थिक सहायता जरूरी है. इसके तहत आज हमने जनपद के 16 उद्यमियों को 40 लाख रुपये बैंकों द्वारा उपलब्ध कराए. ऋण का डिसबर्समेंट लेटर सौंपा है. इस राशि से उद्यमी अपने काम-धंधे को गति दे सकेंगे. वहीं उन्होंने बताया कि 10 प्रवासी मजदूरों को जनपद की फैक्ट्रियों में ही रोजगार दिलाने का भी अथॉरिटी लेटर उन्होंने सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details