उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव रेलवे स्टेशन पर पहुंची 3 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, आईजी-कमिश्नर ने लिया जायजा

By

Published : May 10, 2020, 1:55 AM IST

उन्नाव रेलवे सेटेशन पर आज विभिन्न जिले के मजदूरों को लेकर तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनें पहुंची. इससे पहले रेलवे स्टेशन पर श्रमिकों के लिए व्यवस्थाओं को देखने लखनऊ मंडल के कमिश्नर मुकेश मेश्राम और आईजी जोन लखनऊ एसके भगत मौजूद थे.

कमिश्नर-आईजी ने लिया जायजा
कमिश्नर-आईजी ने लिया जायजा

उन्नाव: शनिवार को उन्नाव रेलवे स्टेशन पर श्रमिकों से भरी 3 ट्रेनें उन्नाव पहुंची. ट्रेन पहुंचने से पहले ही श्रमिकों के लिए व्यवस्थाओं को देखने लखनऊ मंडल के कमिश्नर मुकेश मेश्राम और आईजी जोन लखनऊ एसके भगत पहुंचे. यहां अधिकारियों ने क्वारांटाइन सेंटर और जीआईसी मैदान का जायजा लिया. इस दौरान आईजी और कमिश्नर के साथ डीएम रविंद्र कुमार और एसपी विक्रान्तवीर भी मौजूद रहे.

आज सुबह से उन्नाव रेलवे स्टेशन पर सुबह से लेकर दोपहर तक 3 श्रमिक ट्रेनें आईं. सभी मजदूरों को निर्धारित स्थानों तक पहुंचाने के लिए उन्नाव जिला प्रशासन ने रोडवेज की 150 बसें जीआईसी ग्राउंड में तैयार रखी थी. ट्रेन से उतरने के बाद यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी, फिर लाइन से नंबरों से खड़ी बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए श्रमिकों को बैठाया गया. इस दौरान श्रमिकों को आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड करवाया गया.

सभी 14 दिन के लिए होंगे होम क्वारंटाइन

कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने बताया कि ट्रेन रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही मजदूरों का हेल्थ चेकअप किया गया. इसके बाद इन सभी लोगों को भोजन के पैकेट देकर रोडवेज बसों के माध्यम से अलग-अलग जनपदों के लिए रवाना किया गया. गृह जिले में पहुंचने के बाद सभी को 14 दिनों के लिए होम क्वारांटाइन किया जाएगा. इस दौरान यदि किसी में कोरोना के लक्षण पाए गए, तो उन्हें अलग से क्वारंटाइन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details