उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 30, 2020, 2:37 AM IST

ETV Bharat / state

उन्नाव: आचार संहिता लगते ही हटने लगे बैनर पोस्टर, डीएम ने दिए निर्देश

यूपी के उन्नाव में बांगरमऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मंगलवार से जनपद में आचार संहिता लागू हो गई है. भारत निर्वाचन आयोग ने उप चुनाव की घोषणा करते हुए यह आचार संहिता लागू की.

उन्नाव में आचार संहिता लागू.
उन्नाव में आचार संहिता लागू.

उन्नाव: जिले की बांगरमऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मंगलवार को भारत निर्वाचन आयोग ने उप चुनाव की घोषणा करते हुए जनपद में आचार संहिता लागू कर दी है. वहीं आचार संहिता लागू होते ही उन्नाव का जिला प्रशासन सक्रियता के साथ सार्वजनिक स्थानों पर लगे बैनर पोस्टर हटाने के काम में लग गया. वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने सभी जनप्रतिनिधियों के साथ मीटिंग कर आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करवाने व करने के निर्देश दिए.

आपको बता दें कि उन्नाव के 162 बांगरमऊ विधानसभा में उपचुनाव के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है. इस आचार संहिता का पालन कराने के लिए उन्नाव के जिला अधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने जनपद की सभी पार्टियों के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर सभी को आदर्श आचार संहिता का शत-प्रतिशत पालन करने के निर्देश दिए. वहीं चुनाव शांतिपूर्ण निपटे, इसके लिए उन्नाव पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने सभी जनप्रतिनिधियों को चुनाव में शांति व्यवस्था बनाए रखने की भी अपील की.

जिले में आदर्श आचार संहिता लगते ही उन्नाव का प्रशासन एक्टिव मोड में आ गया है. प्रशासन सार्वजनिक स्थलों पर लगे बैनर पोस्टर हटाने में जुट गया. आपको बता दें कि उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा में 3 नवंबर को मतदान होना है. वहीं आचार संहिता लगने के बाद उन्नाव जिला अधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार नेम प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया से बात करते हुए बताया कि जिले में आचार संहिता लग गई है. जनपद में किसी के भी द्वारा यदि आचार संहिता का पालन नहीं किया जाता है, तो उस पर कठोर से कठोर कार्रवाई कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details