उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 3, 2019, 5:20 PM IST

ETV Bharat / state

उन्नाव रेपकांड: माखी थाने की जांच के बाद CBI ने घायल वकील के परिजनों से की पूछताछ

माखी रेप कांड मामले में रायबरेली हादसे की जांच कर रही सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद जांच तेज कर दी है. शनिवार को सीबीआई की 4 सदस्यीय टीम जांच के लिए माखी थाने पहुंची. इसके बाद सीबीआई की टीम गांव पहुंची, जहां घायल वकील के परिजनों से बातचीत की.

उन्नाव रेपकांड

उन्नाव: रविवार 28 जुलाई को रायबरेली में रेप पीड़िता की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इस मामले में जांच कर रही सीबीआई की 4 सदस्यीय टीम शनिवार को माखी थाने पहुंची. यहां टीम ने कुछ पुलिसकर्मियों से पूछताछ की. इसके साथ ही टीम ने थाने में कुछ अहम दस्तावेजों को भी खंगाला. इसके बाद सीबीआई की टीम ने गांव जाकर घायल वकील के परिजनों से मुलाकात की. बता दें कि रेप पीड़िता के परिजनों में कोई भी गांव में मौजूद नहीं है.

CBI ने पुलिसकर्मियों से की पूछताछ.

शुक्रवार को पीड़िता की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों समेत कुल 22 पुलिसकर्मियों को सीबीआई ने लखनऊ दफ्तर बुलाकर पूछताछ की थी. इसके बाद शनिवार को सीबीआई की 4 सदस्यीय टीम माखी थाने पहुंची और पुलिसकर्मियों से पूछताछ की.

रेप पीड़िता के परिवार से सीबीआई ने की मुलाकात
सीबीआई की टीम उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार से मिलने लखनऊ के ट्रामा सेंटर पहुंची. आपको बता दें कि उन्नाव के बहुचर्चित रेप कांड में आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर इस समय सीतापुर जेल में बंद है. वहीं पीड़िता जब रविवार को अपने चाचा से मिलने रायबरेली जेल जा रही थी तब उसकी गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ था, जिसके बाद से वह अस्पताल में भर्ती है.

पीड़िता की हालत में कोई सुधार नहीं
राजधानी लखनऊ के केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती दुष्कर्म पीड़िता की हालत अभी भी स्थिर बनी हुई है. वहीं पीड़िता के वकील को वेंटिलेटर से हटा लिया गया है. इस बारे में केजीएमयू के सीएमएस एस एन शंखवार ने बताया कि पीड़िता की हालत पहले जैसी ही बनी हुई है. वेंटिलेटर से पीड़िता को हटाकर देखा गया था, लेकिन पीड़िता फिर से वेंटिलेटर पर ही है. वकील की हालत में सुधार है और उन्हें वेंटिलेटर से हटा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details