उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव: पुलिस की पिटाई का फर्जी वीडियो वायरल करने वाले पर केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में यूट्यूब और ट्विटर पर फर्जी खबर चलाने को लेकर मुकदमा दर्ज. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 500, 67 के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

By

Published : Mar 24, 2020, 4:57 PM IST

ETV BHARAT
फर्जी वीडियो वायरल करने वाले दो लोगों पर केस दर्ज.

उन्नाव:जिले में यूट्यूब और ट्विटर पर फर्जी खबर चलाने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि 22 मार्च को पुलिस द्वारा लाठी-डंडों से लोगों को पीटते हुए फर्जी वीडियो दिखाया गया था. किसी अन्य जगह का वीडियो शोसल मीडिया पर दिखाकर उन्नाव जिले का बताया गया था. जिसके बाद पुलिस ने अफवाह फैलाने के मामले में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

फर्जी वीडियो वायरल करने वाले दो लोगों पर केस दर्ज.

फर्जी अफवाह फैलाने वाले दो लोगों पर केस दर्ज
सदर कोतवाली क्षेत्र में अपर पुलिस अधीक्षक वह शहर कोतवाल पर आरोप लगाकर किसी व्यक्ति ने ट्विटर और यूट्यूब पर एक वीडियो वायरल किया था. जिस वीडियो के साथ लिखा गया था कि प्रधानमंत्री के आवाह्न पर शुरू हुए जनता कर्फ्यू में उक्त दोनों पुलिस अधिकारियों ने सड़क पर निकलने वालों पर लाठीचार्ज किया है. जब इसकी जांच की गई तो मामला फर्जी पाया गया, जिसके बाद मामले में संज्ञान लेते हुए दो आरोपियों के खिलाफ फर्जी अफवाह फैलाने के मामले में केस दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details