उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव की घटना पर भ्रामक ट्वीट करने वाले डॉ. उदित राज पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Feb 20, 2021, 5:06 PM IST

यूपी के उन्नाव में ग्राम बबुरहा में हुई घटना के संबंध में डॉ. उदित राज (@Dr_Uditraj) नामक ट्विटर हैण्डल से गलत और भ्रामक खबर फैलाने के संदर्भ में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने कहा कि इस घटना संबंध में जो भी भ्रामक या गलत पोस्ट करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

डॉ. उदित राज
डॉ. उदित राज

उन्नाव: जिले के असोहा थाना क्षेत्र की घटना में दो लड़कियों की मौत और एक लड़की जो अभी अस्पताल में भर्ती है उसके बारे में गलत ट्वीट करने वाले डॉ. उदित राज पर उन्नाव पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. उन्नाव पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस घटना से संबंधित जो भी भ्रामक या गलत पोस्ट करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

उदित राज का ट्वीट.
डॉ. उदित राज पर FIR.

आक्रोश फैलाने वाली की थी पोस्ट
17 फरवरी 2021 को जनपद उन्नाव के थाना असोहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बबुरहा में घटित घटना के संबन्ध में डॉ. उदित राज (@Dr_Uditraj) नामक ट्विटर हैण्डल से गलत, भ्रामक और आम जनमानस में आक्रोश फैलाने वाली पोस्ट की गई थी. वास्तविक तथ्यों से परे पोस्टमार्टम आदि साक्ष्यों की उपेक्षा करते हुए मृतकाओं के साथ बालात्कार होने और उनके शवों को घर वालों की मर्जी के खिलाफ जला दिए जाने के विषय में अफवाह से आम जनमानस में आक्रोश उत्पन्न करने का प्रयास किया गया है.

डॉ. उदित राज पर FIR.

हुई कार्रवाई

डॉ. उदित राज पर FIR.
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों लड़कियों के साथ किसी प्रकार के बालात्कार की पुष्टि नहीं हुई है एवं परिजनों द्वारा शवों को बिना दबाव के स्वयं दफनाया गया है. इस ट्वीट द्वारा जानबूझकर मनगढ़ंत और फर्जी खबरों को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने के कारण ट्वीटकर्ता के विरुद्ध थाना कोतवाली सदर उन्नाव में मुकदमा अपराध संख्या 158/2021 अतंर्गत धारा 153 और 66 आईटी एक्ट का अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है.
डॉ. उदित राज पर FIR.

ABOUT THE AUTHOR

...view details