उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

AIIMS रामलीला विवाद पर भड़के साक्षी महाराज, कही ये बड़ी बात...

By

Published : Oct 19, 2021, 12:17 PM IST

उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने रामायण के पात्रों को लेकर कॉमेडी नाटक के वायरल वीडियो की निंदा की है. सांसद साक्षी महाराज ने पूरे मामले की निंदा करते हुए कहा कि सरकार को संज्ञान में लेकर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

AIIMS रामलीला विवाद पर भड़के साक्षी महाराज
AIIMS रामलीला विवाद पर भड़के साक्षी महाराज

उन्नाव:उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने उस वीडियो की निंदा की है, जिसमें रामलीला को अश्लील और फूहड़ संवाद के साथ कॉमेडी नाटक के रूप में पेश किया गया था. वहीं, इस वीडियो को तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल किया गया. बता दें ये वायरल वीडियो दिल्ली के AIIMS के कैंपस का बताया जा रहा है. जिसमें कुछ युवक और युवतियां मसखरे अंदाज में रामायण के पात्रों का किरदार निभाते नजर आए. साथ ही फूहड़ और अश्लील संवादों का इस्तेमाल करते दिखे.

इस पूरे मामले पर मीडिया के कैमरे तले आए भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि हिंदू संस्कृति व हिंदू धर्म को बदनाम करने के लिए लोग तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं, लेकिन हिंदू सत्य सनातन वैदिक धर्म है. इसमें सृष्टि के आश्रय हैं.

AIIMS रामलीला विवाद पर भड़के साक्षी महाराज

भाजपा सांसद ने कहा जिस रावण का दहन किया जाता है, वो भी साधु महात्मा के कपड़े पहनकर सीता का हरण किया था. उन्होंने सती शिरोमणि अनुसूया का जिक्र करते हुए कहा कि अब तो लोग धार्मिकता को मजाक बना अश्लीलता परोस रहे हैं.

इसे भी पढ़ें -दीपावली से पहले वाराणसी आ रहे पीएम मोदी देंगे 5 हजार करोड़ की सौगात, 31 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

ऐसे में सती शिरोमणि अनुसूया को ये लोग क्या समझेंगे. उन्हें तो हर चीज में अश्लीलता चाहिए, ताकि हिन्दू धर्म को किसी तरह से बदनाम किया जा सके. भाजपा सांसद ने कहा कि ऐसी हरकत करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ इसकी निंदा होनी चाहिए. आखिर में उन्होंने मांग करते हुए कहा कि सरकार को संज्ञान में लेकर ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

हिन्दू देवी-देवताओं को लेकर पहले वामपंथी आपत्तिजनक बयान तो देते थे, लेकिन अब एक ऐसी अजीबो-गरीब घटना सामने आई है, जो सीधे तौर पर हिन्दुओं की आस्था को ठेस पहुंचा रहा है. कुछ लोग रामायण के पात्र यानी हिन्दू देवी-देवाओं का चोला धारण कर अश्लील जुबानी करते नजर आए.

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल ये वीडियो दिल्ली एम्स का है और इसके प्रायोजक कोई और नहीं ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म Unacademy था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details