उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 21, 2022, 12:10 PM IST

ETV Bharat / state

'अफसर नहीं उठा रहे फोन', दिनेश खटीक के बाद अब छलका BJP विधायक का दर्द

योगी सरकार पार्ट-2 में सब कुछ ठीक चलता नजर नहीं आ रहा है. गौरतलब है कि पहले मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे का मामला हो या अब सफीपुर विधायक बंबा लाल दिवाकर का आरोप. दरअसल, विधायक बंबा लाल दिवाकर का आरोप है कि अधिकारी उनका फोन नहीं उठाते और उठाने पर अभद्रता से बात करते हैं.

विधायक बंबा लाल दिवाकर.
विधायक बंबा लाल दिवाकर.

उन्नाव:योगी सरकार पार्ट-2 में सब कुछ ठीक चलता नजर नहीं आ रहा है. पहले मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे का मामला सामने आया, जिसमें उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह को भेजे गए इस्तीफे में आरोप लगाया था कि उन्हें दलित होने की वजह से सरकार में सम्मान नहीं मिल रहा. इसी क्रम में एक और विधायक बीजेपी विधायक का पत्र सामने आया है. सफीपुर विधायक बंबा लाल दिवाकर ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के एक्सईएन रजनीश चंद्र अनुरागी ने उनके साथ अभद्रता की.

पत्र.

विधायक बंबा लाल दिवाकर ने डीएम और सीडीओ को लिखे गए पत्र में बिजली विभाग के एक्सईएन रजनीश चंद्र अनुरागी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि रजनीश चंद्र अनुरागी उनका फोन रिसीव नहीं करते. अगर फोन उठाते भी है, तो अनुचित और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करते हैं.

विधायक बंबा लाल दिवाकर ने डीएम और सीडीओ को लिखे पत्र में एक्सईएन रजनीश चंद्र अनुरागी को अक्षम बताकर ट्रांसफर करने और अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की है. विधायक ने आरोप लगाया है कि शाम 5 से रात 10 बजे तक फोन करने पर भी एक्सईएन रजनीश चंद्र अनुरागी ने उनका फोन नहीं उठाया.

गौरतलब है कि योगी सरकार में तीन मंत्री बृजेश पाठक, जितिन प्रसाद और दिनेश खटीक के नाराज होने की चर्चा है. दिनेश खटीक ने तो अमित शाह को इस्तीफा भी भेज दिया. उधर, जितिन प्रसाद भी नाराज बताए जा रहे हैं. वे दिल्ली में बीजेपी अलाकमान से मिलने भी पहुंचे थे. दरअसल, उत्तर प्रदेश में डॉक्टरों के तबादलों और PWD विभाग में तबादलों में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. यहां तक कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने जितिन प्रसाद के ओएसडी को भी हटा दिया. साथ ही उनके विभाग के कई अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया. इस मामले में जांच भी बैठा दी गई है.

इसे भी पढे़ं-दिनेश खटीक के इस्तीफे पर बोले मंत्री कपिल देव- आपस में बैठकर सुलझाया जाएगा विवाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details