उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव: कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर बीईओ ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर खंड शिक्षा अधिकारी ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कराया.

By

Published : Aug 2, 2020, 11:00 PM IST

etv bharat
जानकारी देते डिप्टी सीएमओ डॉ. आरके गौतम.

उन्नाव: कोरोना की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर कानपुर नगर में तैनात जिले के खंड शिक्षा अधिकारी ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कराया. जिले के मोहल्ला कल्याणी निवासी 52 वर्षीय सुरेश चंद्र वर्मा कानपुर में बीईओ (खंड शिक्षा अधिकारी) के पद पर तैनात थे. मृतक बीईओ बेसिक शिक्षा विभाग में 1997 बैच के खंड शिक्षा अधिकारी थे. उनके पास कानपुर के सदर बाजार का भी अतिरिक्त कार्यभार था.

जानकारी देते डिप्टी सीएमओ डॉ. आरके गौतम.
शनिवार को बुखार के साथ सांस लेने में समस्या होने पर बीईओ ने कानपुर उर्सला अस्पताल में कोरोना की जांच कराई. शनिवार देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें इसकी सूचना दी गई. बताया जा रहा है कि कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से परेशान बीईओ ने घर के अंदर पंखे में रस्सी डालकर फांसी लगा ली.


परिजनों ने जब उनको फंदे से लटकते देखा, तो नीचे उतारकर इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर गए, जहां डाॅक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पर जिला अस्पताल पहुंची पुलिस ने कोरोना प्रोटोकाल के तहत उनके शव का पोस्टमार्टम कराया.

डिप्टी सीएमओ डॉ. आरके गौतम ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी के बेटे ने शनिवार शाम को कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने की जानकारी दी थी. उन्होंने कानपुर के उर्सला अस्पताल में कोरोना की जांच कराई थी. कोविड- 19 प्रक्रिया के तहत शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों की मौजूदगी में शुक्लागंज के गंगा घाट पर अंतिम संस्कार कराया गया. उन्होंने बताया मृतक के परिजनों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी.

वहीं जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 773 पहुंच गया है. इनमें से 518 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल के डिस्चार्ज किया जा चुका है. अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 255 है, जिनका इलाज चल रहा है. साथ ही संक्रमण की चपेट में आने से अब तक जिले में 15 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details