उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बच्चों ने निकाली रैली, लोगों को किया जागरूक

जिले में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दौरान स्कूली बच्चों ने जागरूकता रैली निकाली. इस दौरान उन्होंने लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया.

By

Published : Feb 5, 2021, 11:49 PM IST

awareness rally in unnao
जागरूकता रैली.

उन्नाव :एआरटीओ प्रशासन ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दौरान शुक्रवार को एक जागरूकता रैली का आयोजन किया. इस रैली को उन्नाव के मुख्य विकास अधिकारी राजेश प्रजापति ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली में शामिल विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया.

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन
शुक्रवार को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया गया. राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सीडीओ राजेश कुमार प्रजापति और एआरटीओ रितू सिंह ने जागरूकता रैली को रवाना किया. उन्नाव शहर के पंडित दीनदयाल स्टेडियम से निकाली गई इस रैली में NCC, स्काउट्स के साथ ही छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. वहीं बच्चों ने खुद यातायात नियमों का पालन करने का संकल्प लेते हुए अपने परिजनों और जानने वालों को भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने का संकल्प लिया.

यातायात के नियमों का करें पालन
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह कार्यक्रम में लोगों से वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की अपील की गई. इस दौरान कोविड नियमों का पालन भी होता दिखाई पड़ा. यहां लोगों ने मास्क लगाकर लोगों को जागरूक किया. सीडीओ राजेश प्रजापति ने कहा कि एक महीने का यह जागरूकता अभियान चल रहा है, जिसमें बच्चों ने रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया है. बच्चों ने भी संकल्प लिया है कि वो अपने अभिभावकों और जानने वालों को भी जागरूक करेंगे. सीडीओ ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग यातायात नियमों का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details