उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव: गांधी यात्रा में शामिल हुए विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित

By

Published : Oct 15, 2019, 11:03 PM IST

Updated : Oct 16, 2019, 1:45 AM IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आयोजित गांधी यात्रा में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने आमजन से प्लास्टिक छोड़ने और स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़ के हिस्सा लेने की अपील की.

गांधी यात्रा में शामिल हुए विधानसभा अध्यक्ष.

उन्नाव: जनपद के भगवान नगर विधानसभा में आयोजित गांधी यात्रा में उत्तर प्रदेश सरकार के विधानसभा अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक हृदय नारायण दीक्षित शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने आमजन से प्लास्टिक छोड़ने की अपील की एवं स्वच्छता अपनाने का संदेश भी दिया.

गांधी यात्रा में शामिल हुए विधानसभा अध्यक्ष.

प्लास्टिक का उपयोग न करने की अपील की
भगवंत नगर विधानसभा में सिकंदरपुर कर्ण में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में भाजपा द्वारा गांधी संकल्प यात्रा चलाई जा रही है. मंगलवार को इस आयोजन विधानसभा अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक हृदय नारायण दीक्षित शामिल हुए. हृदय नारायण दीक्षित ने यात्रा में शामिल जनसमूह को संबोधित करते हुए लोगों से प्लास्टिक का उपयोग बंद करने की अपील की.

स्वच्छ राष्ट्र के निर्माण में दें योगदान
वो आगे कहते हैं प्लास्टिक के उपयोग से हमे कई तरह की बीमारियों से जूझना पड़ रहा है क्योकि प्लास्टिक का विघटन नहीं होता है. इसके साथ ही उन्होंने स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़ के हिस्सा लेने की अपील की. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा अगर हम अपने आस-पास सफाई नहीं रखेंगे तो वातावरण भी प्रदूषित होगा. इसलिए हमें अपने आस-पास स्वच्छता का ध्यान में रखते हुए स्वच्छ राष्ट्र का निर्माण करना होगा.

राजनीतिक पार्टियों ने समाज को बांटने का काम किया
आज तक किसी भी राजनीतिक पार्टी ने सामाजिक मुद्दों को आगे कर उन पर काम करने का काम नहीं किया है. राजनीतिक पार्टियां सिर्फ जातिवाद और क्षेत्रवाद की राजनैतिक बातों से समाज को बांटने का काम करती रही हैं. इससे उन्हें चुनावी फायदा तो हुआ परंतु जनता का कोई भी फायदा नहीं हुआ और न ही हमारे राष्ट्र का निर्माण हुआ.

भाजपा राष्ट्रहित में कर रही है काम
नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार पहली बार सामाजिक मुद्दों को ध्यान में रखकर जनता के हितों के लिए स्वच्छता अभियान, जल संचय अभियान, प्लास्टिक मुक्त भारत जैसे राष्ट्रहित के काम कर रही है. इसके लिए हम सब को भी आगे आना चाहिए.

Last Updated : Oct 16, 2019, 1:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details