उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने किया तकिया मेले का शुभारंभ

By

Published : Jan 7, 2021, 9:28 PM IST

गुरुवार को उन्नाव में एकता और सद्भावना का प्रतीक माने जाने वाले सहस्त्र लिंगेश्वर बाबा और मोहब्बत शाह बाबा तकिया मेले का शुभारंभ हो गया. इस मेले का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने किया. इस मौके पर सम्बन्धित जिलास्तरीय अधिकारी भी उपस्थित रहे.

तकिया मेले का शुभारंभ
तकिया मेले का शुभारंभ

उन्नाव: जिले में गुरुवार को दीप प्रज्ज्वलित कर विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने एकता और सद्भावना का प्रतीक सहस्त्र लिंगेश्वर बाबा और मोहब्बत शाह बाबा तकिया मेले का शुभारंभ किया. इस अवसर पर जिले के जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार और मुख्य विकास अधिकारी डॉ राजेश कुमार प्रजापति, अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पाण्डेय मौजूद रहे.

तकिया मेले का शुभारंभ


पूजा व चादर पोसी कर की पूजा

विधानसभा अध्यक्ष ह्नदय नारायण दीक्षित ने तकिया पाटन में बाबा मोहब्बत शाह मेले में विधिवत रूप से चादर चढ़ाने के बाद सहस्त्र लिंगेश्वर महादेव मन्दिर में पूजा अर्चना की. इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह स्थान हिन्दू-मुस्लिम एकता का सन्देश देता है. हमें समाज में जाति, धर्म को भूलाकर विकास की धारा में एक साथ मिलकर देश की प्रगति में अहम भूमिका निभाने का कार्य करना चाहिए.

तकिया मेले का शुभारंभ
सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया

इस अवसर पर सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया. उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं को आम जन मानस तक पहुंचाने एवं लाभान्वित करने के लिये जानकारी दी जा रही है. साथ ही क्षेत्र की जनता को सौभाग्य योजना, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, उज्जवला योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना, किसानों को कृषि सम्बन्धी आदि विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी जा रही है.

तकिया मेले का शुभारंभ

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय जनता से अनुरोध है कि इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाएं और सरकार की मंशा के अनुरूप योजनाओं को गांव के समस्त ग्रामीणों तक पहुंचायें. इस अवसर पर सम्बन्धित जिलास्तरीय अधिकारी भी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details