उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आशा बहुओं ने अपने अधिकारी पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

By

Published : Jul 30, 2019, 10:02 AM IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के हिलौली ब्लॉक में आशा बहुओं ने सीएचसी के एचिओ अधिकारी पर अभद्रता का आरोप लगाया है. आशा बहुओं का आरोप है कि एचिओ अधिकारी शराब के नशे में उनसे गंदे इशारे करता है और पैसे की मांग करता है. जिसकी शिकायत हम लोगों ने डीएम आवास पर जाकर की है.

आशा बहुओं ने अपने अधिकारी पर लगाया उत्पीड़न का आरोप.

उन्नाव:जिले के हिलौली सीएचसी से संबद्ध आशा बहुओं ने अपने ही अधिकारी पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर जिलाधिकारी से शिकायत की. वहीं उनका आरोप है कि सीएचसी में तैनात एक कर्मचारी के द्वारा उनका शोषण किया जा रहा है और उनसे पैसे की मांग की जा रही है. पैसे न देने पर कर्मचारी के द्वारा धमकी दी जाती है और किए हुए काम का पैसा नहीं दिया जाता है.

आशा बहुओं ने अपने अधिकारी पर लगाया उत्पीड़न का आरोप.
  • गांव में प्राथमिक चिकित्सा की रीढ़ कही जाने वाली आशा बहुएं भारी संख्या में जिले के जिलाधिकारी के आवास पर पहुंचकर अपने ही अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.
  • आशा बहुओं का कहना था कि सीएचसी में तैनात एचिओ अधिकारी शराब के नशे में उनसे गंदे इशारे करता है और पैसे की मांग करता है.
  • पैसे न देने पर गंदी-गंदी बातें कहकर प्रताड़ित करता है, जिससे परेशान होकर हम लोग डीएम साहब से शिकायत करने आए हैं.

हम लोग हिलौली ब्लॉक से आये है, जो हिलौली सीएचसी में काम करती हूं. जो भी काम करने के एवज में सरकार हम लोगों को पैसा देती है. उसमें सीएचसी में तैनात एचिओ उनसे पैसे की मांग करता है और शराब के नशे में गंदे गंदे इशारे व बातें करता है. जिससे वह बहुत ही परेशान हैं इस तरीके से हम काम नहीं कर पाएंगे. आज वह डीएम देवेंद्र कुमार पांडे से मिली है और उन्होंने अपनी बात बताई है जिसमें डीएम देवेंद्र कुमार पांडे ने उनको आश्वासन दिया है कि एचिओ को समझा कर उसे सही रहने को कहा जाएगा. यदि नहीं सही रहेगा तो उसे हटा दिया जाएगा.
-आशा बहू, पीड़िता

ABOUT THE AUTHOR

...view details