उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 18, 2019, 7:36 PM IST

ETV Bharat / state

उन्नाव: प्रशासन और किसानों के बीच हुई बैठक में नहीं निकला कोई निष्कर्ष

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में ट्रांस गंगा सिटी के लिए अधिग्रहण की जमीन के लिए किसानों की नाराजगी बनी हुई है. वहीं जिला प्रशासन ने किसानों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को सुना है.

किसानों के साथ बैठक.

उन्नाव:ट्रांस गंगा सिटी में चल रहे किसानों और प्रशासन के बीच दो दिन से तनाव बरकरार है. इसी बीच जिला प्रशासन ने किसानों के गांव जाकर उनके साथ बैठक की. साथ ही नाराज किसानों को भरोसा दिलाया कि प्रशासन उनके साथ है. लेकिन किसानों साथ की गई, इस बैठक का कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका और प्रशासन बैठक कर बैरंग वापस लौट आया.

जिलाधिकारी देवेन्द्र कुमार पांडेय.

दो घंटे तक हुई बातचीत
यूपीएसआईडीसी की जमीन को लेकर किसानों और प्रशासन के बीच तीन दिनों से टकराव के हालात बने हुए हैं. इस मामले को शांत कराने के लिए प्रशासन ने शंकरपुर सरायं गांव में किसानों के साथ सामंजस्य बैठक की. बैठक कर एडीएम, एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, एएसपी ने राजस्व अधिकारियों के साथ किसानों से उनकी समस्याएं सुनी. करीब दो घंटे तक हुई बातचीत के बाद भी कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका.

किसानों से बात की गई है. किसानों ने 6 फीसदी आवंटित भूमि को अतिशीघ्र दिलाने की मांग की है. जिसके संबंध में UPSIDC के सीईओ आये हुए हैं, वार्ता हो गई है. शीघ्र ही प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं. 15 दिन के अंदर भुगतान कराया जाएगा. पूरी तरीके से शांति है.
-देवेन्द्र कुमार पांडेय, डीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details