उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव में कछुओं के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार

उन्नाव जिले में बेहटा मुजावर पुलिस ने कछुओं के साथ महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है. महिला के पास से 230 कछुए बरामद हुए हैं. तस्करी कर कछुए पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे थे.

गिरफ्तार
गिरफ्तार

By

Published : Jan 2, 2021, 10:24 PM IST

उन्नावः पुलिस अधीक्षक के आदेश पर अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में बेहटा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. बेहटा मुजावर थाना प्रभारी अजय राज वर्मा को मिली सूचना पर पुलिस और वन विभाग दारोगा पप्पू सिंह यादव की संयुक्त टीम ने कछुओं के तस्करों को पकड़ा है.

मुखबिर की सूचना पर बेहटा मुजावर थाना पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम ने कछुआ तस्करों को पकड़ा है. इस छापेमारी में लगभग 230 कछुओं के साथ एक महिला तस्कर गिरफ्तार हुई है. महिला तस्कर का एक और साथी राजू फरार हो गया. बताया जा रहा है कि यह लोग जनपद हरदोई और सीतापुर से अवैध कछुओं की तस्करी करते हैं. यह पश्चिम बंगाल के हावड़ा में संख्या में कछुओं को बेचते हैं. कछुआ की तस्करी से भारी मुनाफा कमाते हैं.

अवैध तस्करी में पकड़ी गई महिला बसंती पत्नी बच्चन शेरपुर कला की निवासी है, जो ढालुवां गांव निवासी राजू पुत्र मुन्ना के साथ मिलकर कई वर्षों से यह अवैध धंधा करती आ रही है. पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया. वहीं पुलिस फरार राजू की तलाश में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details