उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

खबर का असर: डिप्टी सीएम बोले- उन्नाव की सई नदी पर जल्द बनेगा पुल

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लेते हुए ट्वीट कर जानकारी दी है कि हसनगंज तहसील क्षेत्र में स्थित अजिगांव गांव में सई नदी पर बारिश खत्म होते ही पीपे का पुल बनाया जाएगा, जिससे ग्रामीणों को नदी पार कर खेती करने व अन्य कामों के लिए जाने में किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

By

Published : Aug 17, 2020, 10:47 PM IST

Updated : Aug 17, 2020, 11:47 PM IST

etv bharat news impact in unnao
उन्नाव में सई नदी पर जल्द बनेगा पुल.

उन्नाव: ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लेते हुए ट्वीट कर जानकारी दी है कि उन्नाव के हसनगंज तहसील क्षेत्र में स्थित अजिगांव गांव में सई नदी पर बारिश खत्म होते ही पीपे का पुल बनाया जाएगा. इससे ग्रामीणों को नदी पार कर खेती करने व अन्य कामों के लिए जाने में किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

प्रकाशित खबर.

दरअसल, अजिगांव गांव में सई नदी पर बने लकड़ी के पुल पर से ग्रामीण हथेली पर जान रख कर नदी पार करते थे. इस समस्या को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद उपमुख्यमंत्री ने इस मामले को संज्ञान में लिया है.

ईटीवी भारत ने 13 अगस्त को अपनी स्पेशल रिपोर्ट में 'उन्नाव: जान हथेली पर रखकर ग्रामीण पार कर रहे लकड़ी का जर्जर पुल'शीर्षक सेएक खबर प्रकाशित की थी. इस खबर में हसनगंज तहसील क्षेत्र में स्थित अजिगांव गांव के ग्रामीणों की समस्या को प्रमुखता से उठाया गया था. यहां ग्रामीण सई नदी पर लकड़ी के जर्जर पुल से गुजर कर दूसरी तरफ जाते थे, जिससे पुल के नीचे गिरने से व लकड़ी टूट जाने से कई लोग चोटिल हो गए थे.

ईटीवी भारत के द्वारा खबर प्रकाशित होने के बाद सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इसका संज्ञान लिया है. उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह पुल बारिश होने के बाद पीपे से बनवाया जाएगा, जिससे ग्रामीणों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

प्रकाशित खबर का लिंक:उन्नाव: जान हथेली पर रखकर ग्रामीण पार कर रहे लकड़ी का जर्जर पुल

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर बताया, 'जनपद उन्नाव के सई नदी में लकड़ी के सहारे बने पुल से आवागमन की समस्या समाधान हेतु पीपे का पुल बनाने के संबंध में बरसात समाप्त होते ही निर्माण की कार्रवाई शुरू करने का निर्देश माननीय सांसद सच्चिदानंद साक्षी जी महाराज और विधायक श्री वृजेश रावत जी मांग पर की जा रही है.'

Last Updated : Aug 17, 2020, 11:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details