उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 4, 2020, 12:34 PM IST

ETV Bharat / state

उन्नाव: तबलीगी जमात में शामिल होने के संदेह में 2 लोगों को किया गया आइसोलेट

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में संक्रामक रोग नियंत्रण विभाग की टीम ने दो संदिग्धों को पकड़ा है. आशंका जताई जा रही है कि दोनों संदिग्ध तबलीगी जमात में शामिल हुए थे.

दो संदिग्धों को किया गया आइसोलेट
दो संदिग्धों को किया गया आइसोलेट

उन्नाव: तबलीगी जमात में शामिल होने वालों की तलाश में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग दोनों ही सक्रिय हैं. जमात में शामिल होने की सूचना पर संक्रामक रोग नियंत्रण विभाग की टीम ने दो और लोगों को पकड़ा है. दोनों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट किया गया है. दोनों का सैंपल लेकर परीक्षण के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा गया है.

जमात में शामिल होने की दो सूचनाएं संक्रामक रोग नियंत्रण विभाग के कंट्रोल को मिली. इसके बाद रैपिड रिस्पांस की दो टीमें एंटी कोरोना एंबुलेंस के साथ रवाना हुईं. संक्रामक रोग नियंत्रण विभाग के प्रभारी डॉ. आरएस मिश्र ने बताया कि 1 रैपिड रिस्पांस टीम शुक्लागंज के सुभाष नगर के निवासी को लेकर आइसोलेशन वार्ड आई.

वहीं दूसरी टीम शहर के मोहल्ला नूरुद्दीन नगर के निवासी एक संदिग्ध के घर पहुंची, लेकिन वह घर में मौजूद नहीं था. परिवार के लोगों की सूचना पर टीम ने उसे पकड़कर आइसोलेशन वार्ड में पहुंचाया. डॉ. मिश्र ने बताया कि दोनों का सैंपल परीक्षण के लिए केजीएमयू भेजा गया है. हालांकि दोनों ने दिल्ली जमात में शामिल होने से इनकार किया है.

इसे भी पढ़ें-यूपी में 1200 से अधिक जमातियों की पहचान, जांच के लिए भेजे गये 897 सैंपल, 47 लोग कोरोना पॉजिटिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details