उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 28, 2020, 10:44 PM IST

ETV Bharat / state

महराजगंज: भारतीय सीमा में प्रवेश कर रही उज्बेकिस्तानी महिला गिरफ्तार

भारतीय सीमा महराजगंज के रास्ते नेपाल से दिल्ली जाने का प्रयास कर रही एक उज्बेकिस्तानी महिला को सोनौली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इमीग्रेशन जांच में महिला के पासपोर्ट की वैधता खत्म मिली.

उज्बेकिस्तानी महिला गिरफ्तार
उज्बेकिस्तानी महिला गिरफ्तार

महराजगंज:भारतीय सीमा के रास्ते नेपाल से दिल्ली जाने का प्रयास कर रही एक उज्बेकिस्तानी महिला को इमीग्रेशन की सूचना पर सोनौली पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. इमीग्रेशन की जांच में इस महिला के पासपोर्ट की वैधता खत्म मिली. पुलिस की पूछताछ में उज्बेकिस्तानी महिला ने अपना नाम नार्गीजखोन आप्टामुरोडोना पुत्री इसकीन बताया है. यह भी बताया कि वह फरगाना रीजन की रहने वाली है.

20 मार्च को यह महिला सोनौली के रास्ते नेपाल कैसिनों में जुआ खेलने के लिए गई थी. उज्बेकिस्तानी महिला दावा करते हुए यह कह रही है कि वर्ष 2009 में उसकी शादी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश कॉलोनी में सबरजीत से हुई है. उसका एक पांच साल का बेटा भी है. इससे पहले उसकी शादी उज्जबेकिस्तान में एक नागरिक से हुई थी. उससे भी उसका एक बेटा है. उज्जबेकिस्तान नागरिक से तलाक के बाद दिल्ली के एक नागरिक से शादी कर ली.

महिला अपने आपको भारतीय नागरिक भी बता रही थी. कड़ाई से पुलिस की पूछताछ के बाद महिला ने इमीग्रेशन अधिकारियों को अपना पासपोर्ट दिखाया. तब पता चला कि इस महिला के पासपोर्ट की वैधता खत्म हो गई है. पासपोर्ट 4 अगस्त 2019 तक ही वैध था. इसके बाद सोनौली इमिग्रेशन अधिकारियों की तहरीर पर सोनौली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उस महिला को जेल भेज दिया.

सोनौली कोतवाल आशुतोष सिंह ने बताया कि गिरफ्तार उज्बेकिस्तान की महिला के खिलाफ धोखाधड़ी और 4 विदेशी विषयक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. महिला को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details