उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा: एक ही इंटर कॉलेज ने दिए जिले के टॉप 10 छात्र

By

Published : Jun 27, 2020, 7:38 PM IST

उत्तर प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा परिषद के दसवीं और बारहवीं कक्षा का रिजल्ट शनिवार को घोषित किया गया. इटावा जिले में इंटरमीडिएट के रिजल्ट में टॉप 10 में अधिकांश पोजिशन में सुघर सिंह इंटर कॉलेज के बच्चे रहे. जनपद में टॉप करने वाली नंदिनी भी इसी स्कूल की छात्रा है.

नंदिनी ने प्राप्त किया जिले में पहला स्थान.
नंदिनी ने प्राप्त किया जिले में पहला स्थान.

इटावा:प्रदेश में शनिवार का दिन छात्रों के लिए बहुत हर्ष उल्लास का रहा. आज प्रदेश में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के यूपी बोर्ड के रिजल्ट जारी हुए. जनपद में इंटरमीडिएट के रिजल्ट में टॉप 10 में अधिकांश पोजिशन में सुघर सिंह इंटर कॉलेज के बच्चे रहे. जनपद में टॉप करने वाली नंदिनी भी इसी स्कूल की छात्रा है. वहीं स्कूल प्रबंधन ने इस सफलता का श्रेय स्कूल के शिक्षक और बच्चों की मेहनत को दिया.

बेटी के जनपद टॉप करने के बाद नंदिनी के पिता की आंखें खुशी से नम हो गई, जिसके बाद पिता ने कहा कि उनकी 6 बेटियां हैं, जिसमें यह चौथे नंबर पर है. इसकी इस सफलता से उनका नाम पूरे जनपद और प्रदेश में रोशन कर दिया है. इसी के साथ उन्होंने बताया कि उनके पास 16 बीघा जमीन है. किसानी करके कड़ी मेहनत कर इन्हें पढ़ा रहा हूं ताकि मेरी सभी बेटियां पढ़ लिख के आगे बढ़े और अपने साथ मेरा नाम रोशन करें. उन्होंने यह भी कहा कि मेरी बेटियां किसी के बेटों से कम नहीं है और यह उन्होंने साबित भी कर दिया.

जनपद टॉप करने वाली नंदिनी ने कहा कि पेपर आने से पहले ही मैं लगातार 11 घंटे से अधिक पढ़ाई करती थी. इस दौरान स्कूल और माता-पिता का बहुत ज्यादा सहयोग रहा. जिस वजह से बिना किसी दिक्कत के पढ़ाई करती रही और कोई भी दिक्कत होने पर स्कूल प्रबंधन ने बहुत ही साथ दिया. इसी के साथ उन्होंने बताया कि आज अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ अपने स्कूल को देना चाहती हैं. वहीं अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह इंजीनियर बनेंगे और अपने देश के लिए कुछ नया करेंगी ताकि देश का नाम विश्व में रोशन कर सके.

बता दें कि जनपद में इस बार 18029 बच्चों ने हाईस्कूल की परीक्षा दी, जिसमें 14961 बच्चों ने परीक्षा उत्तीर्ण की. वहीं जनपद में 82.98 प्रतिशत बच्चों की बाजी मारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details