उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में अगले दो-तीन दिन होगी मूसलाधार बारिश: मौसम विभाग

By

Published : Jul 10, 2020, 6:01 PM IST

उत्तर प्रदेश में इस साल मानसून ने समय से दस्तक दी है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि राजधानी लखनऊ में अगले 2-3 दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है.

राजधानी में बारिश की जानकारी देते मौसम वैज्ञानिक
राजधानी में बारिश की जानकारी देते मौसम वैज्ञानिक

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. लगातार प्रदेश के सभी जिलों में बारिश हो रही है. लखनऊ में भी छिटपुट बारिश हो रही है. मौसम के जानकारों की मानें तो अगले 2-3 दिनों में लखनऊ में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिक जेपी गुप्ता ने बताया कि पूर्वी व उत्तरी उत्तर प्रदेश में जोरदार बारिश हो रही है. इसके साथ ही 2 से 3 दिनों में लखनऊ में भी भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी गुप्ता ने कहा कि पिछले वर्षों की अपेक्षा इस वर्ष अच्छी बारिश होने का अनुमान है, क्योंकि मानसून समय से आया है और अगस्त तक बारिश होगी.

लखनऊ में होगी तेज बारिश
किसानों को जिस बारिश का इंतजार था, उस बारिश ने इस बार समय से उत्तर प्रदेश में दस्तक दी है. बारिश के कारण किसानों को धान की फसल में पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ रहा है. समय-समय पर बरसात हो रही है, जिससे इस बार धान की फसल अच्छी होने की उम्मीद किसानों को है. मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि इस बार अगस्त तक बारिश होती रहेगी. पूर्वी तथा उत्तरी उत्तर प्रदेश में जोरदार बारिश हो रही है, आने वाले समय में लखनऊ में भी ऐसे ही बारिश देखने को मिलेगी.

राजधानी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट में स्थित मौसम विज्ञान विभाग के डायरेक्टर डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया इस बार बारिश पूरे उत्तर प्रदेश में समय से हो रही है. कुछ जिलों में जोरदार बारिश चल रही है, लखनऊ वासियों को भी अगले 2 से 3 दिन में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details