उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव: स्वास्थ्य मंत्री के औचक निरीक्षण में अव्यवस्थाएं उजागर

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने उन्नाव जिले में औचक निरीक्षण किया. इस दौरान वो जिले के कई अस्पतालों में गए. अस्पतालों में व्यवस्थाएं सही नहीं मिलने पर उन्होंने डॉक्टरों को फटकार लगाई.

By

Published : Jun 25, 2020, 6:39 PM IST

up health minister jai pratap singh
जय प्रताप सिंह

उन्नाव:यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह औचक निरीक्षण के लिए जिले में पहुंचे. मंत्री के औचक निरीक्षण से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य मंत्री ने जनपद की दो सीएचसी का औचक निरीक्षण किया, जहां गंदगी मिलने पर डॉक्टर और ईएमओ को फटकार लगाई, वहीं जिला अस्पताल के निरीक्षण में भी खामी मिलने पर सीएमओ से गहरी नाराजगी जताई. आइसोलेशन वार्ड व कोरोना संक्रमण को लेकर भी जानकारी ली और कोरोना मरीजों का उपचार करने के निर्देश दिए और डॉक्टरों की भी हौसला भी बढ़ाया.

उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह गुरुवार दोपहर करीब एक बजे लखनऊ से सीधे फतेहपुर चौरासी सीएचसी पहुंचे. मंत्री को देखकर अस्पताल में अफरा तफरी मच गई.

स्वास्थ्य मंत्री ने वार्ड से लेकर ऑपरेशन थिएटर का सघन निरीक्षण किया, जहां गंदगी मिलने पर इमरजेंसी के डॉक्टर को फटकार लगाई. यहां से मंत्री का काफिला सीधे सफीपुर सीएचसी पहुंचा. यहां भी अस्पताल परिसर में साफ सफाई बेहतर न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री जिला अस्पताल पहुंचे, जहां कोविड-19 अस्पताल के बारे में जानकारी की.

स्वास्थ्य मंत्री ने संक्रमित मरीजों का डेटा चेक किया. साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश डॉक्टरों को दिए. इसके अलावा इमरजेंसी वार्ड व बेबी केयर यूनिट का भी निरीक्षण किया. स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टर व स्टाफ नर्स से सीधे बातचीत कर अस्पताल की सुविधाओं की फीडबैक ली. साथ ही उन्होंने मरीजों से डॉक्टरों के व्यवहार व दवाइयां कैसे मिल रही है, इसकी जानकारी हासिल की.

इस दौरान डीएम रवीन्द्र कुमार, सीएमओ कैप्टन डॉ. आशुतोष कुमार व स्वास्थ विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना संक्रमितों का बेहतर ढंग से इलाज करने के निर्देश दिए.

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि उन्नाव में औचक निरीक्षण कर अस्पतालों के हकीकत देखी है. इस दौरान अस्पतालों में साफ-सफाई का अभाव दिखा, इसमें सुधार के निर्देश दिए गए हैं. वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर भी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. पता चला है कि डॉक्टरों की कमी के कारण समस्या है, जिसका सरकार जल्द ही समाधान करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details