उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: हॉटस्पॉट हुआ शहर का पहला थाना कैंट, 3 पुलिसकर्मी पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कैंट थाने के तीन पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद थाने को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है. परिसर को सैनिटाइज करने के साथ ही कार्यालय को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है.

By

Published : Jul 12, 2020, 4:06 PM IST

हॉटस्पॉट हुआ शहर का पहला थाना कैंट.
हॉटस्पॉट हुआ शहर का पहला थाना कैंट.

गोरखपुर: शहर का मुख्य थाना हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है. यहां पर कार्यरत तीन पुलिसकर्मी, जिसमें एक एसएसआई और दो मुंशी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. बाकी अन्य पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन भेजा गया है. यहां उनका कोरोना सैंपल लिया जाएगा.

वहीं नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीम थाना परिसर में सैनिटाइजेशन और साफ-सफाई का कार्य करा रहा है. साथ ही पिछले चार दिनों के अंदर आए हुए लोगों की जानकारी भी जुटाई जा रही है, जिससे उन्हें आइसोलेट किया जा सके.

शहर के बीचोबीच स्थित कैंट थाने के तीन पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद कैंट थाने को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है. इसके साथ ही एसडीएम सदर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी और एसडीएम सजनवा के गार्ड की रिपोर्ट पॉजिटिव निकलने के बाद स्थिति और गंभीर हो गई है. दोनों ही अधिकारियों और उनके साथ तैनात कर्मियों ने कोरोना जांच के लिए सैंपल देकर खुद को आइसोलेट कर लिया है.

हॉटस्पॉट घोषित होने वाला कैंट पहला थाना है. थाने में हॉटस्पॉट का बैनर भी लगाया गया है. लगातार कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासनिक अफसर, कर्मचारियों के साथ पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों की भी कोरोना जांच की जा रही है. परिसर को सैनिटाइज करने के साथ ही कार्यालय को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details