उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अस्पताल में भर्ती न होने पर भाजपा विधायक के घर पर लिटा दिया कोरोना का मरीज

By

Published : May 2, 2021, 4:25 PM IST

यूपी के मुजफ्फरनगर में कोरोना के मरीजों को बेड नहीं मिला तो उनके तीमारदारों ने मरीजों को भाजपा विधायक उमेरश मलिक के घर के बाहर पर लिटा दिया. विधायक के काफी समझाने के बाद भी जब परिजन नहीं माने तो उन्होंने मरीजों को किसी तरह अस्पताल में भर्ती कराया. विधायक का कहना है कि उनके जिले के हालात बहुत खराब हैं, इसके बारे में वह सीएम को अवगत भी करा चुके हैं.

भाजपा विधायक के घर पर लिटाया कोरोना मरीज
भाजपा विधायक के घर पर लिटाया कोरोना मरीज

मुजफ्फरनगर: जनपद में कोरोना का कहर सारी व्यवस्थाओं पर भारी पड रहा है. अस्पतालों के बाहर मरीजों और तीमारदारों की भीड़ और श्मशानों पर लगी शवों की कतारें लोगों में खौफ पैदा कर रही हैं. अव्यवस्था के बीच अपनों को बचाने की जद्दोजहद में अब लोगों के सब्र का पैमाना छलकने लगा है. ऐसे में बुढ़ाना विधानसभा क्षेत्र के कुछ कोरोना मरीजों को जब अस्पताल में जगह नहीं मिली तो तीमारदारों ने भाजपा विधायक उमेश मलिक के घर के बाहर अपने मरीजों को लिटा दिया. जिसके चलते वहां अजीब से हालात बन गए.

लोगों में बढ़ रहा आक्रोश
तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के कारण लोगों में अब शासन-प्रशासन के प्रति आक्रोश बढ़ने लगा है. मरीजों को उपचार के लिए न अस्पतालों में जगह मिल रही है और न ही सांसे बचाए रखने के लिए ऑक्सीजन. बुढ़ाना विधानसभा क्षेत्र के सौरम गांव के कुछ लोगों को जब अपने मरीज के लिए कहीं भी बेड नहीं मिला तो वह बुजुर्ग महिला को लेकर सीधे जाट कॉलोनी स्थित बुढ़ाना विधायक के आवास पर पहुंच गए और महिला को वहीं लिटा दिया. इसके बाद देखते-देखते 5-6 मरीजों के तीमारदार उन्हें लेकर विधायक आवास पर पहुंच गए.

विधायक ने मरीज को कोविड-19 अस्पताल में कराया भर्ती
पहले तो विधायक उमेश मलिक अपने घर के फर्स्ट फ्लोर से नीचे मौजूद लोगों को समझाते रहे लेकिन, जब लोग अपने मरीजों को ले जाने के लिए तैयार नहीं दिखे तो वह मास्क आदि पहनकर नीचे लोगों के बीच में आए. इसके बाद उन्होंने सीएमओ और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से फोन पर संपर्क किया. इसके बाद बुजुर्ग महिला की हालत अधिक खराब थी. उसे बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 अस्पताल में भेजा गया, जबकि 2 मरीजों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया. इसके बाद जिन मरीजों का ऑक्सीजन लेवल पूरी तरह नियंत्रण में था, उन्हें विधायक ने शाहपुर और बुढ़ाना के सीएचसी पर उपचार के लिए भर्ती कराया. देर शाम तक विधायक मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था करने में जुटे रहे.

भाजपा विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दी जानकारी
इस मुद्दे पर विधायक ने कहा कि जनता ने उन्हें वोट दिया है, इसलिए जनता का हक बनता है कि वह अपने मरीज के उपचार के लिए उनसे कहें. विधायक ने कहा कि मुजफ्फरनगर की स्थिति बहुत खराब है, इसके बारे में वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पूरी जानकारी दे चुके हैं. विधायक द्वारा भर्ती कराई गई महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें-कोविड वार्ड में गर्भवती की मौत, जांच के आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details