उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 28, 2020, 4:34 PM IST

ETV Bharat / state

मथुरा: महंगाई को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. पूरे देश में बढ़ती महंगाई और पेट्रोल डीजल में दामों में हुई बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रही है.

congress protest in mathura
महंगाई को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

मथुरा:जिले में रविवार कोकांग्रेसी कार्यकर्ता और नेताओं ने बढ़ती महंगाई को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही मूल्यवृद्धि के विरोध में जिला युवा कांग्रेस ने कोतवाली चौराहे से विकास बाजार तक जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ता और नेताओं ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की. साथ ही पैदल ही मोटरसाइकिलों को काफी दूर तक खींच कर अपना विरोध दर्ज कराया.

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस लगातार पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों को लेकर विरोध दर्ज करा रही है. जानकारी देते हुए जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस यतेंद्र मुकदम ने कहा कि पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा है. पिछले 3 माह से धंधे रोजगार सब बंद पड़े हैं. लोग कैसे-कैसे अपना जीवन यापन कर रहे हैं .पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से जरूरत के सभी सामान महंगे हो रहे हैं. सरकार को चाहिए था कि इस समय लोगों की मदद की जाए, लेकिन यह सरकार आम जनता को लूटने का काम दिनों दिन किए जा रही है.

उन्होंने कहा कि किसान परेशान था, डीजल का दाम बढ़ने से उसकी हालत और भी खराब हो गई. अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल प्रति बैरल की कीमत कम होने के बावजूद दोगुना टैक्स वसूला जा रहा है. यह वही नरेंद्र मोदी और भाजपा है जो 2014 से पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जरा सी भी बढ़ोतरी होने पर सड़कों पर उतर आया करती थी. इस समय आम जनता का खून पीने वाली इस मोदी सरकार को देश का आम इंसान जान चुका है.

उन्होंने कहा कि इनकी पूजा करने वाले लोग इन्हें गालियां दे रहे हैं. देश की जनता मन बना चुकी है कि अब इस सरकार को उखाड़ फेंकना ही देश हित में रहेगा. चाइना से आज जो स्थिति बनी है जो हमारे बीच वीर जवान शहादत को प्राप्त हुए उनकी कुर्बानी को इस निकम्मी सरकार ने धूमिल कर दिया है. कांग्रेस पार्टी सरकार से मांग करती है कि जल्द से जल्द पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि को वापस लिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details