उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में रिकवरी रेट बढ़ा, 243 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ

By

Published : May 2, 2021, 9:24 PM IST

यूपी के कन्नौज में रविवार को कोरोना के 243 मरीज स्वस्थ हुए, जबकि बीते 24 घंटे में जिले में 189 कोरोना मरीज मिले. कोरोना मरीजों का रिवकरी रेट बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है.

कन्नौज
कन्नौज

कन्नौज: जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. लेकिन, इस बीच अच्छी खबर ये है कि जिले में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. रविवार को जिले में 189 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि 243 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हुए. फिलहाल जिले में कोरोना के 2,105 एक्टिव केस हैं. वहीं, रविवार को जिले में दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई.

तेजी से स्वस्थ हो रहे मरीज
रविवार का दिन स्वास्थ्य विभाग के लिए थोड़ा राहत भरा रहा. रविवार को जिले में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या नए मिले संक्रमित मरीजों से काफी अधिक रही. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई सूची के मुताबिक, रविवार को जिले में 189 नए मरीज मिले. जबकि इलाज के बाद 243 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया. इसके साथ ही जिले में अब तक कोरोना के 7,532 मरीज मिल चुके हैं, जिसमें से 5,342 लोग इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि 2,105 एक्टिव कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है.

दो कोरोना संक्रमित मरीजों की हुई मौत
शहर के मानपुर गांव निवासी एक मरीज को सांस लेने में दिक्कत होने पर 24 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. जहां जांच में उनके कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आई थी. इसी प्रकार उमर्दा ब्लॉक के कपूरपुरवा गांव निवासी एक मरीज को कोरोना संक्रमित होने के बाद 25 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. जहां रविवार को इलाज के दौरान दोनों मरीजों की मौत हो गई.

जिले में कोरोना की स्थिति
कुल कोरोना संक्रमित: 7,532
कुल स्वस्थ हुए मरीज: 5,342
कुल एक्टिव केस: 2,105
रविवार को मिले कोरोना मरीज: 189
रविवार को स्वस्थ हुए मरीज: 243
रविवार को कोरोना से हुई कुल मौत: 02
कोरोना से हुई कुल मरीजों की मौत: 85

ABOUT THE AUTHOR

...view details