उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 19, 2022, 2:23 PM IST

ETV Bharat / state

डॉक्टर और स्टॉफ नर्स की लापरवाही से युवक की मौत, रात भर इमरजेंसी में हाई वोल्टेज ड्रॉमा

सुल्तानपुर के जिला अस्पताल में रविवार रात एक युवक की मौत हो गई. युवक के परिजनों ने डॉक्टर और स्टॉफ नर्स को मौत का दोषी ठहराया. इस दौरान जिला अस्पताल की इमरजेंसी में हाई वोल्टेज ड्रॉमा चलता रहा.

Etv Bharat
इमरजेंसी में हाई वोल्टेज ड्रामा

सुलतानपुर:लखनऊ वाराणसी फोरलेन पर कार की चपेट में आए युवक की रविवार रात जिला अस्पताल में मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टर और स्टॉफ नर्स को मौत का दोषी ठहराया. नगर कोतवाली में तहरीर देकर डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई. इस दौरान इमरजेंसी वार्ड में रात भर हाई वोल्टेज ड्रॉमा चला.

नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत नारायणपुर मोहल्ला निवासी सत्यम सिंह उम्र लगभग 19 वर्ष पुत्र इंद्र बहादुर सिंह को कार ने टक्कर मार दी थी. लखनऊ वाराणसी फोरलेन पर रविवार दोपहर बाद हुए हादसे के बाद युवक को इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था. यहां से उसे आर्थो वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. रात में तैनात चिकित्सक पीके राय और स्टॉफ नर्स की लापरवाही से युवक की मौत हो गई.

परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हत्या का दोषी ठहराया. नगर कोतवाली में परिजनों ने तहरीर देकर डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की. इस दौरान सूचना पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष चंदन सिंह जिला अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे.

इसे भी पढ़े-कानपुर में थाने के अंदर महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा, देखें वीडियो

चंदन सिंह की फटकार पर पहुंची नगर कोतवाली पुलिस डॉक्टर को हिरासत में लेते हुए पुलिस स्टेशन लेकर आई थी. पूछताछ के बाद देर रात डॉक्टर को छोड़ दिया गया. इस दौरान जिला अस्पताल की इमरजेंसी में हाई वोल्टेज ड्रॉमा रात भर चलता रहा. परिजन डॉक्टर और स्टॉफ नर्स को हत्या के लिए दोषी ठहराते हुए कार्रवाई की मांग करते रहे. डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं, घटना से गांव में कोहराम मच गया है.

बताया जा रहा था कि सत्यम सिंह परिवार में आय का एकमात्र जरिया था. उसी के भरोसे परिवार की रोजी-रोटी चल रही थी. बच्चों की शिक्षा भी सत्यम सिंह के भरोसे ही थी. पूरे मामले में मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है. इसमें चिकित्सकों की टीम आरोपी डॉक्टर की संलिप्तता की जांच करेगी. पोस्टमार्टम के लिए चिकित्सीय पैनल गठित किया गया है. वीडियो रिकॉर्डिंग के जरिए पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

यह भी पढ़े-कानपुर सेंट्रल पर 1 घंटे खड़ी रही स्वर्ण शताब्दी, युवक ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details