उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुल्तानपुर में डिलीवरी के बाद महिला की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Feb 25, 2020, 1:43 PM IST

यूपी के सुल्तानपुर धनपतगंज ब्लॉक स्थित एक एनम सेंटर पर अवैध वसूली कर डॉक्टरों ने गर्भवती महिला को डिलीवरी के तुरंत बाद घर भेज दिया. रक्त स्त्राव होने के कारण रास्ते में ही उक्त महिला की मौत हो गई. पीड़ित परिजनों ने जिलाधिकारी से डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

etv bharat
डिलीवरी के बाद महिला की मौत

सुल्तानपुर : उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर स्थित धनपतगंज ब्लॉक में एक एएनएम सेंटर पर डॉक्टरों ने महिला को डिलीवरी के तुरंत बाद घर भेज दिया. अधिक रक्त स्त्राव होने के कारण महिला की मौत हो गई. पीड़ित परिजनों ने जिलाधिकारी से उचित कार्रवाई की मांग की है.

सुल्तानपुर जिले के कलखुरा निवासी त्रिभुवन ने अपनी पत्नी को प्रसव पीड़ा होने पर धनपतगंज के विद्यावती एएनएम सेंटर में भर्ती करवाया था. यहां डॉक्टरों ने मरीज की सामान्य डिलीवरी कर दी. साथ ही सुविधा शुल्क के नाम पर दो हजार रुपये भी वसूल लिए. इसके बाद डॉक्टरों ने महिला को बगैर इलाज के ही घर जाने को कह दिया. लगातार रक्त स्राव होने के चलते रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. पत्नी की मौत के बाद पति त्रिभुवन परिजनों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा. मृतका के परीजनों ने एएनएम सेंटर के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. एडीएम एफआर का कहना है कि मामले की जांच मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कराई जाएगी.

डिलीवरी के बाद महिला की मौत

कलखुरा का रहने वाले त्रिभुवन ने अपनी पत्नी की डिलीवरी एएनएम सेंटर पर कराई थी. डॉक्टर ने सामान्य डिलीवरी की और दो हजार रुपये भी वसूले लिए और महिला को तुरंत ही घर जाने को कह दिया. डॉक्टरों के इसी लापरवाही से महिला की मौत हो गई. जिलाधिकारी से मामले की जांच और डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है.
मृतका का रिश्तेदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details