उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मतपत्र से गायब मिले प्रत्याशियों के निशान

सुलतानपुर में मतदान के दौरान प्रत्याशियों के चुनाव निशान मतपत्र से गायब मिले. इसके बाद आनन-फानन में मतदान प्रक्रिया रोक दी गई. तकरीबन 1 घंटे के बाद स्थितियों को सुधारते हुए मतदान शुरू कराया गया.

By

Published : Apr 19, 2021, 7:13 PM IST

Updated : May 19, 2021, 7:17 PM IST

मतपत्र से गायब मिले प्रत्याशियों के निशान
मतपत्र से गायब मिले प्रत्याशियों के निशान

सुलतानपुर: पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान प्रत्याशियों के चुनाव निशान मतपत्र से गायब मिले. मतदाता जब वोट डालने पहुंचे और अपने चहेते दावेदारों के निशान गायब मिले तो वो चौंक गए. इसके बाद आनन-फानन में मतदान प्रक्रिया रोकी गई. मामले की सूचना अफसरों को दी गई, तब कहीं जाकर 1 घंटे बाद मतदान शुरू कराया गया.

मतपत्र से गायब मिले प्रत्याशियों के निशान

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला सुलतानपुर जिले के दुबेपुर ग्राम पंचायत के अंतर्गत हरखी दौलतपुर गांव का है, जहां वोटर दर्जनों की संख्या में कतारबद्ध तरीक से खड़े होकर वोट देने के लिए अपनी पारी का इंंतजार कर रहे थे. ऐसे में वोट डालने की बारी जब आई तो मतपत्र में प्रत्याशियों के चुनाव निशान गायब मिले. बताया जा रहा है कि दो से तीन प्रत्याशियों के चुनाव निशान का मुद्रण तक नहीं किया गया था. जिला पंचायत प्रत्याशी राजेश सिंह ने बताया कि 2 से 3 प्रत्याशियों के चुनाव निशान मतपत्र में दर्ज नहीं थे. चुनाव निशान नहीं छपे होने की वजह से प्रत्याशी भ्रमित हो गए कि वह वोट कैसे दें. इसे लेकर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी को सूचना दी गई. आधे घंटे बाद दूसरे मतपत्र भेजे गए. इस दौरान चुनाव प्रक्रिया बाधित रही.

इसे भी पढ़ें-पंचायत चुनाव के बाद किसान पथ के लोकार्पण की तैयारी

Last Updated : May 19, 2021, 7:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details