उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: भू-माफियाओं के खिलाफ ग्रामीणों का कलेक्ट्रेट में सत्याग्रह

यूपी के सुलतानपुर जिले में भू-माफियाओं के आतंक बढ़ गया. अवैध कब्जे से परेशान ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में सत्याग्रह किया. इस दौरान अफसर और ग्रामीणों के बीच जमकर नोकझोंक हुई.

कलेक्ट्रेट परिसर में सत्याग्रह करते ग्रामीण
कलेक्ट्रेट परिसर में सत्याग्रह करते ग्रामीण

By

Published : Aug 26, 2020, 4:27 PM IST

सुलतानपुर:लॉकडाउन में अधिकारी जनता दरबार नहीं लगा रहे हैं. इसी का फायदा उठाकर भू-माफिया भोले-भाले ग्रामीणों की बेशकीमती जमीनों पर अवैध कब्जे कर रहे हैं. वहीं अफसरशाही के खिलाफ ग्रामीण सड़क पर उतरे और कलेक्ट्रेट में सत्याग्रह किया. इस दौरान अफसर और ग्रामीणों के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई.

कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए जनता दरबार के लिए प्रशासन से रोक है. जिसका सीधा फायदा भू- माफियाओं को मिल रहा है. कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के ज्ञानीपुर में बड़े पैमाने पर अवैध कब्जे हो रहे हैं. जहां पर जिला एवं सत्र न्यायालय से स्थगन आदेश पारित है. वहां पर जमकर अवैध अतिक्रमण किया जा रहा है. जिसके खिलाफ ग्रामीण एकजुट होकर कलक्ट्रेट पहुंचे और सड़क पर बैठकर सत्याग्रह किया. इस दौरान ग्रामीण और अधिकारियों में नोकझोंक हुई.

आम जनता पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव मंजू बेन पाल ने कहा कि प्रशासन ने दबंग लोगों का जमावड़ा बना रखा है. अधिकारी पीड़ितों के फोन करने पर कहते हैं मैं काम कर रहा हूं, मुझे परेशान न करिए. यह सत्याग्रह करने वाले सभी लोग पीड़ित हैं. जिलाधिकारी से हम आह्वान करते हैं कि हमें न्याय दिया जाए.

कलेक्ट्रेट में सड़क पर बैठकर सत्याग्रह होने की सूचना पर एसडीएम सदर रामजीलाल व क्षेत्राधिकारी नगर सतीश चंद्र शुक्ला पहुंचे. ग्रामीणों को समझा-बुझाकर अनशन खत्म करने का प्रयास किया गया. नहीं मानने पर महिला पुलिस मौके पर आई. एडीएम प्रशासन हर्षदेव पांडेय ने समझा-बुझाकर न्याय देने का भरोसा दियाऔर सत्याग्रह खत्म कराया. इस दौरान प्रदर्शनकारी कोतवाली देहात थाना क्षेत्र की संलिप्तता और कार्यप्रणाली की जांच करने की मांग पर अड़े रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details