उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर में कोरोना के इलाज के लिए जिला अस्पताल में तैयार हो रही है वेंटिलेटर यूनिट

By

Published : May 22, 2020, 6:43 PM IST

यूपी के सुलतानपुर में कोविड-19 के इलाज के लिये प्रशासन ने वेंटीलेटर यूनिट की स्थापना करने का निर्णय लिया है. इस कड़ी में वेंटिलेटर जिला अस्पताल पहुंच चुके हैं.

सुलतानपुर समाचार.
वेंटिलेटर.

सुलतानपुर: जनपद में कोविड-19 के इलाज के लिए प्रशासन ने वेंटीलेटर यूनिट की स्थापना करने का निर्णय लिया है. इसके तहत वेंटिलेटर जिला अस्पताल पहुंचे हैं. वेंटिलेटर स्थापित करने के लिए तकनीकों की मदद ली जा रही है. सर्जन और फिजिशियन चिकित्सकों की मदद से यूनिट को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

सर्जन और फिजिशियन डॉक्टरों की टीम जिला अस्पताल में तैयार की जा रही है. कोविड-19 के पॉजिटिव मरीज आइसोलेशन वार्ड में रखे जाएंगे, जिनकी निगरानी चिकित्सकों की टीम करेगी और स्थिति गंभीर होने की दशा में वेंटिलेटर को सपोर्ट देगी. पहले चरण में चार वेंटिलेटर आए हुए हैं, जिन्हें स्थापित करने के लिए डॉक्टरों की टीम लगा दी गई है.

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बीवी सिंह की मौजूदगी में तकनीशियन अन्य चिकित्सकों को जानकारी देते हुये नजर आए. चिकित्सकों की मानें तो वेंटिलेटर यूनिट इसी सप्ताह चालू कर दी जाएगी, जिससे गंभीर स्थिति में आने वाले मरीजों को जीवन रक्षक प्रणाली का सपोर्ट दिया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details