उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिहार-झारखंड को दिल्ली से जोड़ेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

By

Published : Nov 13, 2021, 11:26 AM IST

Updated : Nov 13, 2021, 1:19 PM IST

पीएम मोदी के 16 नवंबर को 21 हजार करोड़ रुपये से निर्मित पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शुभारंभ की तैयारियों के मद्देनजर हुई बैठक के बाद अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सिक्स लेन को दिल्ली को बिहार और झारखंड से सीधे जोड़ने वाला गलियारा बताया. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान जिन श्रमिकों व इंजीनियरों ने अपने अथक परिश्रम से इसे तैयार किया है. उन्हें मैं सलाम करता हूं.

बिहार-झारखंड को दिल्ली से जोड़ेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे
बिहार-झारखंड को दिल्ली से जोड़ेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

सुलतानपुर:पीएम मोदी के 16 नवंबर को 21 हजार करोड़ रुपये से निर्मित पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शुभारंभ की तैयारियों के मद्देनजर हुई बैठक के बाद अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सिक्स लेन को दिल्ली को बिहार और झारखंड से सीधे जोड़ने वाला गलियारा बताया. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान जिन श्रमिकों व इंजीनियरों ने अपने अथक परिश्रम से इसे तैयार किया है. उन्हें मैं सलाम करता हूं. वहीं, एडीजी लखनऊ जोन ने किसान आंदोलन से निपटने के लिए कार्यक्रम के दौरान सख्त कदम उठाने की बात कही.

यूपीडा के कार्यपालक अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, एडीजी लखनऊ जोन एस एन सावत के साथ सुलतानपुर पहुंचs, जहां देर रात डीएम, एसपी, सीडीओ समेत अन्य अफसरों के साथ हुई बैठक के दौरान पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों पर विचार-विमर्श किया गया.

बिहार-झारखंड को दिल्ली से जोड़ेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे

वहीं, अंतिम रूप देने में आ रही बाधाओं को हटाने के लिए आपसी परामर्श भी हुए. इस दौरान किसान आंदोलन के दौरान किसान नेताओं के कार्यक्रम में बाधा पहचाने के मामले में भी अधिकारियों ने गहन समीक्षा की. 16 नवंबर को पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुख्ता इंतजाम करने की रणनीति बनाई गई है.

इसे भी पढ़ें - बनारसी दीदी: बाबा तो धोखा दे देहलन, अब भईया जी से ही भरोसा बा...आखिर ऐसा क्यों बोले बनारस वाले

इधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ 8 औद्योगिक गलियारे तैयार किए जाएंगे. उन्होने कहा कि कोरोना कार्यकाल के बाद भी मजदूर और इंजीनियरों ने जिस मेहनत और लगन से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को तैयार किया है. वह काबिले तारीफ है. मैं उन्हें सलाम करता हूं.

एस एन सावत एडीजी लखनऊ जोन

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बिहार और झारखंड को दिल्ली से जोड़ने वाला महत्वपूर्ण गलियारा साबित होगा. 21000 करोड़ से अधिक रुपये पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में खर्च हुए हैं.

बताया गया कि छह पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में कई अपर पुलिस अधीक्षक पुलिस उपाधीक्षक समेत कई जोन के अधिकारियों को 16 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुभारंभ कार्यक्रम के लिए तैनात किया जा रहा है.

अवनीश अवस्थी अपर मुख्य सचिव गृह

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर रणनीति बनाई गई है. किसान आंदोलन को देखते हुए भी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हालांकि, कोई अभी निर्देश इंटेलिजेंस की तरफ से नहीं मिला है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Nov 13, 2021, 1:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details