उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अफसरों के फ्लीट से हटने पर भड़की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, सीडीओ और एसडीएम को बुलाया

By

Published : Jul 18, 2023, 5:02 PM IST

सुलतानपुर दौरे पर पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी फ्लीट पर अफसरों के मौजूद न होने पर भड़क उठी और सभी को वापस बुलाने के कहा. वहीं, दिव्यांग वरिष्ठ नागरिक से अमृत सरोवर की जगह का भूमि पूजन कराया.

अफसरों के फ्लीट से हटने पर भड़की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी
अफसरों के फ्लीट से हटने पर भड़की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

अफसरों के फ्लीट से हटने पर भड़की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

सुलतानपुर: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी मंगलवा को सुलतानपुर के दौरे पर पहुंची. इस दौरान फ्लीट से अफसरों के गायब मिलने पर स्मृति ईरानी का पारा चढ़ गया. उन्होंने अपने प्रतिनिधि को हिदायत दी कि सीडीओ और एसडीएम को फोन कर वापस बुलाओ. वहीं, केंद्रीय मंत्री ने जलाशय का भूमि पूजन एक दिव्यांग वरिष्ठ से कराया.

भवानीगढ़ गांव में पहुंचकर सांसद स्मृति ईरानी ने अमृत सरोवर का भूमि पूजन करवाया और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे स्व.राम सुंदर यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान सांसद स्मृति ईरानी ने क्षेत्रीय नागरिकों की जन समस्याओं का भी निस्तारण किया. उन्होंने कहा कि भवानीगढ़ गांव में अमृत सरोवर का निर्माण राम सुंदर यादव की स्मृति में अमृत सरोवर का निर्माण किया जा रहा है. पिछले 9 सालों से केंद्र सरकार ने समाज के अंतिम व्यक्ति को उनका हक दिलाने का काम किया है.

वहीं, केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों और मनरेगा मजदूरों से बातचीत कर उनका हाल जाना. जिसके बाद मंत्री हलियापुर में आयोजित लोन मेले में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं में ऋण का वितरण किया. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्रीय योजनाओं के माध्यम से ऋण देकर ग्रामीण क्षेत्र के युवा बेरोजगारों व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम किया जा रहा है.

सुलतानपुर के मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक ने बताया कि 29 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले स्वर्गीय राम सुंदर यादव अमृत सरोवर के तट का सुंदरीकरण कर उसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. अमृत सरोवरों की खुदाई जेसीबी से किए जाने के सवाल पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि ऐसे कार्य जहां पर खुदाई में मशीनों का उपयोग किया जा रहा है, उसे श्रमदान घोषित किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि जिले में बड़े स्तर पर ग्राम पंचायत सचिव व ग्राम प्रधानों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है.


मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि यह भूमि तालाब के नाम पर दर्ज है. जहां पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव द्वारा अमृत सरोवर जलाशय का भूमि पूजन किया जा रहा है. इस जलाशय का जीर्णोद्धार किया गया है. इस पर इंटरलॉकिंग बैठने के लिए व्यवस्था समेत पर्यटन के लिहाज से इसे बेहतर तैयार किया जाएगा. इसे 39 लाख की लागत से तैयार किया जा रहा है.

समारोह में विधान परिषद सदस्य शैलेंद्र प्रताप सिंह, बल्दीराय ब्लॉक प्रमुख शिव कुमार सिंह ,उप जिलाधिकारी विदुषी सिंह, जिला विकास अधिकारी अजय पांडे, भाजपा मंडल अध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव निर्मल सिंह, दिलीप सिंह, एसडीएम विदुषी सिंह, सीओ रमेश कुमार, कोतवाल अमरेंद्र बहादुर सिंह, प्रधान सुरेश प्रजापति समेत सुल्तानपुर जिला प्रशासन के बड़ी संख्या में अधिकारी गण मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: भाजपा के चार विधायकों का ऑडियो वायरल, बोले- हम चारों मिलकर चलेंगे तो आंखें निकाल लेंगे

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस कहां है? यह मिथक तोड़ना है: बृजलाल खाबरी

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने कहा, 'भाजपा सरकार में चल रहा है महंगाई का अमृतकाल'

ABOUT THE AUTHOR

...view details