उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज-अयोध्या हाइवे पर ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, एक मजदूर की मौत

By

Published : Dec 22, 2020, 11:07 PM IST

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में प्रयाग-अयोध्या हाइवे पर ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई. इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई.

प्रयाग-अयोध्या हाइवे पर ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी
प्रयाग-अयोध्या हाइवे पर ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी

सुलतानपुर: कोतवाली नगर क्षेत्र में अयोध्या-प्रयागराज राजमार्ग पर पांचोपीरन पशु बाजार के पास ईंट से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई. हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि दो जख्मी हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां दोनों की हालत चिंताजनक बनी हुई है.

मंगलवार की शाम करीब 8 बजे कुड़वार थाना इलाके के बेला पश्चिम स्थित अमित सिंह के भट्ठे पर काम करने वाले करीब 50 वर्षीय धर्मेंद्र, अरविंद व बाबू ईंट लादकर कहीं उतारने जा रहे थे. इस दौरान प्रयागराज-अयोध्या राजमार्ग पर पूर्व सांसद ताहिर खान के आवास के नजदीक पशु बाजार के पास सामने से आ रहे एक वाहन को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और ईंट से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई. जिसके बाद उस सवार मजदूर उसके नीचे दब गए. हादसे के बाद मौके पर जमा हुए स्थानीय लोगों ने सभी मजदूरों को बाहर निकाला. लेकिन, धर्मेंद्र की कब तक मौत हो चुकी थी, मृतक समेत तीनों मजदूर भी बेला पच्छिम के ही रहने वाले थे.


हादसे के बाद प्रयागराज-अयोध्या राजमार्ग को भीषण जाम लग गया. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी शैलेंद्र द्विवेदी ने मृतक मजदूर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया. साथ ही घायल मजदूरों को जिला अस्पताल भर्ती कराया. इसके बाद हाइवे पर ट्रैफिक सुचारू हो पाया. उधर, घटना के बाद से मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मृतक मजदूर के शव का पोस्टमार्टम बुधवार को होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details