उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हिमांशु हत्याकांडः दो साजिशकर्ता गिरफ्तार, प्रेमिका अभी फरार

By

Published : Dec 19, 2020, 6:14 PM IST

यूपी के सुलतानपुर के युवक की अपहरण करने के बाद हत्या कर उसका शव बाराबंकी जिले में फेंक दी गई थी. 10 दिन बाद पुलिस ने हत्या के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया. युवकों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथियार और वाहन बरामद कर लिया गया है.

Breaking News

सुलतानपुरःफेसबुक पर हुई दोस्ती युवक की जान के लिए घातक बन गई. प्रेमिका से मिलने जा रहे हिमांशु का सुलतानपुर शहर से रास्ते में अपहरण कर लिया गया था. इसके बाद हिमांशु की हत्या कर उसकी लाश बाराबंकी के लोनी कटरा नाले में फेंक दी गई थी. 10 दिन बाद पुलिस सक्रिय हुई और साजिशकर्ताओं को आला कत्ल के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

तीन दिसंबर को हिमांशु का हुआ था अपहरण
हिमांशु 3 दिसंबर को अपनी फेसबुक मित्र से मिलने नगर कोतवाली के शाहगंज चौकी के निकट स्थित उसके घर गया था. इसी दौरान वह लापता हो गया था. काफी खोजबीन के बाद भी जब हिमांशु का पता नहीं चला तो नगर कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई.

प्रेमिका को तलाश रही पुलिस
पूरे मामले में पुलिस ने खुलासा करने का दावा किया है. पुलिस ने वाहिद खान पुत्र सिद्दीक खान निवासी कोथरा कला थाना चांदा और गुफरान अख्तर पुत्र महसूद अहमद निवासी शाहगंज रोड थाना कोतवाली नगर सुलतानपुर को गिरफ्तार किया गया है. वहीं मुख्य अभियुक्त प्रतिभा उपाध्याय अभी फरार बताई जा रही है. पुलिस लगातार दबिश दे रही है. नगर कोतवाल भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मुख्य साजिशकर्ता महिला को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

मेरे बेटे को हिस्ट्रीशीटर बना रही पुलिस
इधर वाहिद खान के पिता सिद्दीक खान का कहना है कि पुलिस मेरे बेटे को बार-बार फर्जी ढंग से फंसा रही है. मेरे बेटे को पुलिस हिस्ट्रीशीटर बनाना चाह रही है. कल 5:30 बजे जिला जेल से मेरे बेटे वाहिद की रिहाई हुई थी. रिहाई होते समय 6:30 बजे मेरा भतीजा सलमान लेने गया था. इसी बीच पुलिस आई और उसे गोपनीय ढंग से उठा ले गई. उसका कोई पता नहीं चल रहा है. हम और मेरा पूरा परिवार हैरान-परेशान हैं. इसी समस्या को लेकर हम डीएम से मिलने आए हैं.

बाराबंकी में मिली थी युवक की लाश
युवक का अपहरण कर उसकी लाश बाराबंकी जिले के लोनी कटरा थाने में फेंक दी गई थी. मामले में एक अभियुक्त को पहले ही जेल भेजा जा चुका है. दो अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजने कार्रवाई की जा रही है. चांदा थाने का हिस्ट्रीशीटर वाहिद और दूसरे अभियुक्त गुफरान को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के निशानदेही पर कार और हथियार बरामद कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details