उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुल्तानपुर: किरकिरी के बाद श्रद्धा हत्याकांड में जागी खाकी, युवती के हत्यारों को भेजा जेल

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पुलिस ने श्रद्धा हत्याकांड के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बता दें कि 21 सितम्बर को श्रद्धा नाम की युवती को कुछ लोगों ने केरोसीन डालकर जिंदा जला दिया था.

By

Published : Sep 24, 2020, 7:47 PM IST

sultanpur police arrested two accused in shraddha murder case
श्रद्धा हत्याकांड के दो आरोपी गिरफ्तार.

सुलतानपुर:दिनदहाड़े युवती का हाथ पैर बांधकर केरोसिन डालकर जला देने के मामले में किरकिरी के बाद खाकी सक्रिय हो गई है. दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बल्दीराय पुलिस ने न्यायिक अभिरक्षा में न्यायालय के समक्ष दोनों को पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक.

21 सितम्बर को श्रद्धा सिंह पुत्री प्रदीप सिंह को जिंदा जलाए जाने के मामले में बल्दीराय पुलिस ने देहली बाजार कस्बे में सुभाष सिंह चौहान पुत्र स्वर्गीय कुंवर सिंह व जयकरण चौहान पुत्र दान बहादुर सिंह चौहान निवासी ग्राम परसोली मजरे ऐंजर, थाना बल्दीराय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. घटना का खुलासा अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बल्दीराय में किया. इस मौके पर क्षेत्राधिकारी बल्दीराय विजयमल यादव और क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर हीरा सिंह भी मौजूद रहे.

यह है मामला
बीते सोमवार की सुबह 8 बजे पुरानी रंजिश को लेकर विपक्षियों ने छात्रा श्रद्धा सिंह उम्र (18) वर्ष पुत्री प्रदीप सिंह को जिंदा जला दिया. आरोप है कि युवती का हाथ पैर बांध कर उस पर केरोसिन छिड़क कर आग लगा दी गई. आनन-फानन में पीड़िता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. हालत नाजुक देख जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई.

बल्दीराय थाना क्षेत्र के टड़रसा मजरे ऐंजर गांव के रहने वाले प्रदीप सिंह का गांव के जयकरन से जमीनी विवाद चल रहा था. बीते 2 जून को जमीन पर कब्जा करने को लेकर दोनो पक्षों में मारपीट हो गई थी, जिसमें दोनो पक्षों से कई लोग चोटिल हुए थे. मारपीट में प्रदीप सिह के विपक्षी कुंवर सिह को गम्भीर चोटें आयी थी.

बताया जा रहा है कि घटना के समय श्रद्धा घर पर अकेली थी. पीड़िता के मृत्यु पूर्व दिए गए बयान के अनुसार वह घर के बाहर लगे हैंडपम्प से पानी भर रही थी. उसी बीच परसौली गांव के जयकरन ,सुभाष व महन्थे पहुंचे और मुंह में कपड़ा भर के हाथ पैर बांध कर कोरोसीन डालकर जिन्दा जला दिए. घटना के पीछे की वजह पुरानी रंजिश बतायी जा रही है.

21 सितंबर की सुबह बालिका जल गई थी. मृत्यु पूर्व दिए गए बयान के अनुसार दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. मां की तहरीर पर बल्दीराय थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. क्राइम ब्रांच टीम जांच पड़ताल कर रही है. साक्ष्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.
-शिवराज, अपर पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details