उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Sultanpur news : सांसद मेनका गांधी बाेलीं- जिले में वेटरनरी कॉलेज की जरूरत, गौशाला में होना चाहिए अनुशासन

सुलतानपुर में केंद्रीय बजट पर पशु प्रेमी और सांसद मेनका गांधी ने अपनी बात रखी. गौशाला के खर्च के हिसाब-किताब पर जाेर दिया. कहा कि प्रबंधन काे और गंभीर हाेने की जरूरत है.

By

Published : Feb 28, 2023, 2:20 PM IST

सांसद मेनका संजय गांधी मंगलवार की सुबह लगभग 10.30 बजे जिला पंचायत सभागार पहुंचीं.
सांसद मेनका संजय गांधी मंगलवार की सुबह लगभग 10.30 बजे जिला पंचायत सभागार पहुंचीं.

सांसद मेनका संजय गांधी मंगलवार की सुबह लगभग 10.30 बजे जिला पंचायत सभागार पहुंचीं.

सुलतानपुर :पूर्व कैबिनेट मंत्री और सांसद मेनका गांधी शहर में थीं. इस दौरान उन्हाेंने कहा कि हमें और वेटरनरी मेडिकल कॉलेज की जरूरत है. गौशाला प्रबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि व्यवस्था तो ठीक मिल रही है, लेकिन पैसा कहां से आ रहा है और कहां जा रहा है, किन मदाें में खर्च हो रहा है, इसका ब्याेरा रखने की जरूरत है. सांसद ने दावा कि पिछले 4 साल में उन्हाेंने अपने वादों के मुताबिक काम करके दिखाया है.

सांसद मेनका संजय गांधी मंगलवार की सुबह लगभग 10.30 बजे जिला पंचायत सभागार पहुंचीं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष आरए वर्मा के साथ मीडिया से भी बातचीत की. सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बजट को जनता के लिए बहुत ही बेहतरीन बताया. उन्होंने कहा कि लंबे समय बाद इतना शानदार बजट आया है. बजट के जरिए महिलाओं को 2 लाख रुपए की आय पर 7.5 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा, वरिष्ठ नागरिकों के लिए खाते में रखी जाने वाली रकम को पूर्व के स्लैब 4.5 लाख से बढ़ाकर ₹9 लाख रुपए कर दिया गया है.

सांसद ने कहा कि 2047 में एनीमिया को भारत से खदेड़ने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. माना जा रहा है कि लक्ष्य हासिल करने पर एनीमिया से महिलाएं प्रभावित नहीं हाेंगी. कहा कि इस देश में हर साल 3300 चिकित्सा के क्षेत्र में ग्रेजुएट निकलते हैं. इसकी भरपाई के लिए मेडिकल कॉलेज की स्थापना की गई है, हमें और वेटरनरी कॉलेज की बहुत ही सख्त जरूरत है. पिछले 4 साल से मैं प्रयास कर रहीं हूं कि सुलतानपुर में भी एक वेटरनरी कॉलेज स्थापित हो जाए. गौशालाओं के लिए बजट तो आ जाता है लेकिन वह कहां जाता है और किस तरह इस्तेमाल किया जाता है, इसका पता नहीं चल पाता है.

सांसद ने कहा कि सुलतानपुर में गौशाला की बहुत ही खराब स्थिति है, कादीपुर में मैंने इसकी हकीकत देखी है, मैं जैसे ही सुल्तानपुर आती हूं, दो मुख्य चीजों पर फोकस करती हूं. मैंने जिला पंचायत पर फोकस किया है कि सब संसाधन मिलने के बाद काम क्यों नहीं शुरू किया गया. चारों विधायक और मैं मुख्यमंत्री योगी से मिलकर चीनी मिल स्थापना और बेहतर संचालन के लिए बजट की मांग कर चुके हैं. इस दौरान सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, पूर्व जिलाध्यक्ष करुणा शंकर द्विवेदी, उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार अग्रवाल, मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी, अरुण कुमार द्विवेदी समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें :बाहुबली पूर्व विधायक समेत 7 कोर्ट से बरी, 3 पहले दर्ज हुआ केस

ABOUT THE AUTHOR

...view details