उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर: 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' को लेकर छात्राओं ने निकाली रैली

By

Published : Jan 20, 2020, 3:10 PM IST

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में 'बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ' अभियान के लिए सैकड़ों बच्चों ने मिलकर रैली निकाली. वहीं रैली में छात्राओं को भले शामिल कर लिया हो, लेकिन जब रैली को हरी झंडी दिखाते हुए डीएम ने इस अभियान का मतलब पूछा तो छात्राएं इसका मतलब नहीं बता सकीं.

etv bharat
बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान को लेकर छात्राओं ने निकाली रैली.

सुलतानपुर:जिला मुख्यालय पर 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' को लेकर जागरूकता रैली निकाली गई. इस अभियान में सैकड़ों बच्चों ने हिस्सा लिया. इस दौरान हैरानगी की बात यह रही कि डीएम ने जब सवाल किया कि रैली क्यों निकाली और इसका क्या मतलब है, तो छात्राएं नहीं बता सकीं.

बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ को लेकर छात्राओं ने निकाली रैली.

रैली की खास बातें

  • 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' अभियान को लेकर सैकड़ों बच्चों ने रैली निकाली.
  • जिलाधिकारी सी इंदुमती ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.
  • डीएम ने रैली को लेकर सवाल किया तो छात्राएं इसका मतलब नहीं बता सकीं.
  • डीएम संकोच में पड़ गईं और खुद ही अपने सवाल का जवाब दिया.

सुलतानपुर जिला मुख्यालय पर 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' विषय पर जागरूकता रैली निकाली गई. राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गुरु नानक केंद्रीय विद्यालय समेत कई प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों ने इस रैली में हिस्सा लिया. रैली जिलाधिकारी कार्यालय से निकलकर पंत स्टेडियम पहुंची, जहां कार्यक्रम हुए और छात्राओं में आत्मबल बढ़ाने के लिए प्रेरित किया गया.

जिलाधिकारी सी इंदुमती ने बच्चों से सवाल करते हुए पूछा कि यह सब क्या हो रहा है, यह क्यों किया जा रहा है. इस सवाल पर छात्राएं स्तब्ध हो गई. उन्हें निरुत्तर देख जिला अधिकारी स्वयं शिक्षक बन गई और रैली के बारे में जानकारी दी. जिलाधिकारी के सवाल पूछने के बाद आस-पास खड़े विकास विभाग और प्रशासनिक अफसर भी हैरत में पड़ गए. हालांकि जिलाधिकारी ने बिगड़ते माहौल को संभाला और झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details