उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर: फीस वसूली के खिलाफ छात्र सड़क पर उतरे

By

Published : Sep 15, 2020, 3:32 PM IST

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में फीस वसूली के विरोध में छात्र सड़क पर उतरे. स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों के नेतृत्व में छात्रों ने योगी सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन देकर निजी विद्यालयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई.

sultanpur news
छात्रों ने किया फीस वसूली को लेकर प्रदर्शन.

सुलतानपुर: जिले में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों के नेतृत्व में छात्र फीस वसूली किए जाने के मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरे. छात्रों ने योगी सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए प्रदर्शन किया. कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर नारेबाजी करते हुए अतिरिक्त फीस वसूली पर रोक लगाए जाने की मांग की. इस दौरान बेरोजगारों को मनरेगा समेत अन्य योजनाओं के तहत रोजगार दिलाने का भी मुद्दा उठाया.

स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों के नेतृत्व में छात्र सड़क पर उतरे. फीस वसूली का विरोध करते हुए छात्रों ने कहा कि जिस समय विद्यालय बंद रहे उस समय की फीस वसूली न की जाए. लॉकडाउन में अभिभावक बेरोजगार रहे. उनके पास उस समय काम नहीं था. ऐसे में फीस दे पाना आर्थिक तंगी के चलते संभव नहीं है. प्रदर्शन के दौरान कलेक्ट्रेट गेट पर छात्रों की भीड़ उमड़ पड़ी. सुरक्षाकर्मी भी मुस्तैद रहे. प्रदर्शन के बाद प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन देकर निजी विद्यालयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई गई.

स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के नेता शशांक पांडेय कहते हैं कि लॉकडाउन के दौरान ठेले, खोमचे और गुमटी में रोजगार करने वालों के काम बंद हो गए. उनके पास रोजगार नहीं था. आर्थिक तंगी से जूझ रहे ऐसे परिवार लॉकडाउन के दौरान फीस देने में अक्षम हैं. 5 माह से स्कूल कॉलेज बंद हैं. बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं. विद्यालय भी संचालित नहीं हो रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन से मांग है कि लॉकडाउन जब से शुरू हुआ और जब तक प्रभावित रहा, इस दौरान किसी भी अभिभावक से फीस वसूली न की जाए. ऐसा एक आदेश प्रशासन की तरफ से पारित किया जाए.

प्रदर्शन के अंत में प्रशासनिक अधिकारी मोहम्मद कलीम को ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन के जरिए प्रशासनिक आदेश पारित करने की मांग की गई. इस दौरान सड़क पर जाम की स्थिति देखी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details