उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुरः ऊर्जा मंत्री ने उठाए सौभाग्य योजना पर सवाल, जांच कराएंगे

सुलतानपुर में उपकेंद्र के शुभारंभ के लिए पहुंचे प्रदेश के राज्य ऊर्जा मंत्री रमाशंकर पटेल ने सौभाग्य योजना पर प्रश्नचिन्ह लगाया है. उन्होंने कहा कि हम इसकी वृहद स्तर पर जांच कराएंगे.

By

Published : Dec 27, 2019, 10:39 PM IST

etv bharat
उपकेंद्र के शिलान्यास के लिए पहुंचे ऊर्जा मंत्री

सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश के राज्य ऊर्जा मंत्री रमाशंकर पटेल ने अपनी ही सरकार की सौभाग्य योजना की विश्वसनीयता और निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए हैं. सुलतानपुर में उपकेंद्र के शुभारंभ के दौरान ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सौभाग्य योजना पर कहीं-कहीं प्रश्नचिन्ह लग रहा है. हम इसकी वृहद स्तरीय जांच कराएंगे.

उपकेंद्र के शिलान्यास के लिए पहुंचे ऊर्जा मंत्री.

उपकेंद्र के शुभारंभ के लिए पहुंचे ऊर्जा मंत्री
जिले के कुड़वार ब्लॉक अंतर्गत सरकौड़ा गांव पहुंचे राज्य ऊर्जा मंत्री रमाशंकर पटेल ने शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री मेनका गांधी के साथ विद्युत उपकेंद्र का शिलान्यास किया. इस दौरान हवन पूजन का कार्यक्रम भी हुआ. ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इस केंद्र से 39 ग्राम सभाओं को लाभ मिलेगा. इन ग्राम सभाओं के लोग बिजली आपूर्ति से जुड़ जाएंगे.

ऊर्जा मंत्री ने कहा
यह उपकेंद्र 39 गांव के लिए सौभाग्य लेकर आया है. हम पूर्वांचल में बिजली बकाया की समीक्षा बैठक कह रहे थे. इस दौरान हमारे एमडी ने बताया कि 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का ग्रामीणों का बिजली का बिल बाकी है. उन दिनों किसानों को बिजली नहीं मिलती थी. सोने के बाद लाइट आती थी और जागने के पहले ही बिजली चली जाती थी. सौभाग्य योजना के क्रियान्वयन में कहीं-कहीं प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं, जिसकी वजह से हम इसकी जांच कराएंगे.

इसे भी पढ़ें:- सुलतानपुर को अलग पहचान देना चाहते हैं पीएम मोदी और सीएम योगी: मेनका गांधी

ABOUT THE AUTHOR

...view details