उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मकर संक्रांति: घुड़दौड़ और तीतर युद्ध में अमेठी ने सुलतानपुर दी शिकस्त

यूपी के सुलतानपुर में मकर संक्रांति के अवसर पर हलियापुर में खेलकूद का आयोजन किया गया. इनमें तीतर युद्ध, कबड्डी और घुड़दौड़ आदि प्रमुख प्रतियोगिताएं कराई गईं.

By

Published : Jan 15, 2020, 5:27 PM IST

etv bharat
मकर संक्रांति के अवसर पर आयोजित मुर्गा लड़ाई.

सुलतानपुरः मकर संक्रांति के अवसर पर हलियापुर में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. इनमें तीतर युद्ध, घुड़दौड़, कबड्डी आदि प्रमुख प्रतियोगिता रहीं. घुड़दौड़ और तीतर युद्ध में अमेठी ने सुलतानपुर को शिकस्त दी. इस दौरान दर्शकों की भारी भीड़ मौजूद रही.

मकर संक्रांति के अवसर पर आयोजित मुर्गा लड़ाई.

मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी उत्थान समिति की तरफ से विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में अयोध्या, अमेठी और सुलतानपुर जिले के कई गांवों के प्रतिभागी सम्मिलित हुए. कबड्डी के खेल में 16 टीमों ने प्रतिभाग किया. इसमें अमेठी जिले के दुवरिया गांव को प्रथम और द्वितीय स्थान मिला.

घुड़दौड़ में 24 घुड़सवार अपने घोड़े लेकर घुड़दौड़ में शामिल हुए. इसमें डॉक्टर कल्लू सिंधौली, अमेठी का घोड़ा प्रथम और फैयाज निवासी कोटवा अमेठी को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ. तीतर की लड़ाई में शिव कुमार हलियापुर का प्रथम और रंजीत पांडे का पुरवा दूसरा स्थान पर रहा.

इसे भी पढ़ें- सुलतानपुर : नहीं पहुंची एंबुलेंस, फुटपाथ पर हुआ प्रसव

मुर्गों की लड़ाई में हरिश्चंद्र जरइ कला प्रथम और राम सुधार पासी द्वितीय, बुलबुल लड़ाई में अजय सिंह हलियापुर प्रथम और परशुराम यादव का बुलबुल दूसरे स्थान पर रहा. इसी प्रकार 3 किमी दौड़ में रवि निवासी ककरहा को प्रथम और सीताराम कुमारगंज अयोध्या को दूसरा स्थान मिला.

100 मीटर दौड़ में अरमान अली प्रथम और शहरे आलम पिपरी दूसरे स्थान पर रहे. लम्बी कूद में दिव्यांश सिंह हलियापुर प्रथम और राघवेंद्र सिंह दूसरे स्थान पर रहे. पुरस्कार वितरण में थानाध्यक्ष हलियापुर अरशद, शम्भू शरण सिंह, धीरेंद्र प्रताप सिंह, शिव कुमार सिंह,आदि लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details