उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुलतानपुर: जमीन विवाद में फायरिंग, 6 लोग घायल, 1 की हालत गंभीर

यूपी के सुलतानपुर में कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के रामनगर इमिलिया में आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. विवाद के दौरान एक पक्ष की ओर से फायरिंग हुई, जिसमें दूसरे पक्ष के 6 लोग घायल हो गए. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक युवक की हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है.

By

Published : Oct 20, 2020, 1:49 PM IST

सुलतानपुर में जमीन विवाद में फायरिंग
सुलतानपुर में जमीन विवाद में फायरिंग

सुलतानपुर:आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर मंगलवार की सुबह दो पक्षों के बीच भीषण संघर्ष हो गया. एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी. इसमें कई लोग घायल हो गए. गंभीर स्थिति में एक युवक को जिला अस्पताल सुलतानपुर से लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर किया गया. वहीं कई अन्य घायलों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है और विधिक कार्रवाई की जा रही है.

जानकारी देते पीड़ित रामजीत.

जिले से सटे कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के रामनगर इमिलिया गांव में आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर भीषण संघर्ष हो गया. विवाद के दौरान हुई फायरिंग में गांव के इंद्रजीत यादव लहूलुहान हो गए. उन्हें गंभीर स्थिति में 108 एंबुलेंस सेवा से जिला अस्पताल में ले जाया गया. वहीं रामजीत, पत्नी लालती देवी, सर्वेश, बेटी अंजू और संजू गंभीर रूप से जख्मी हुए. सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. चौकी प्रभारी राम प्रकाश यादव घटनास्थल की तरफ रवाना हो गए हैं. वहीं नगर कोतवाली पुलिस भी पूरे मामले में जांच पड़ताल के लिए मौके पर पहुंच गई है. घटना के पीछे आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर दोनों पक्षों का आमने सामने होना बताया जा रहा है. घटना से क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है. वहीं गंभीर रूप से जख्मी इंद्रजीत को लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया.

पीड़ित रामजीत का कहना है कि गांव के राम अवतार और उनके पुत्र विपिन आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर आए दिन विवाद किया करते थे. मंगलवार की सुबह वे आए और मेरे भाई इंद्रजीत को गोली मार दी. पत्नी मेरी पत्नी गोबर फेंकने गई थी. इसी बीच घात लगाकर हमला किया गया. किसी तरह भागकर हमने अपनी जान बचाई. विपिन की तरफ से गोली मारी गई. उन्होंने कहा कि उनके दरवाजे के पास हमारा खेत है. इसी को लेकर लंबे समय से विवाद चला आ रहा था.

इमरजेंसी कक्ष में तैनात चिकित्सक डॉ. मनीष यादव ने बताया कि इंद्रजीत को पेट में गोली लगी है. हालत गंभीर देखते हुए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है. अन्य 5 घायल हैं, जिनका जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. घायल में एक महिला है, एक बुजुर्ग है और अन्य लोग शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details