उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

न्यायालय में लहूलुहान मिला बंदी, पुलिस पर पिटाई का आरोप, पल्ला झाड़ रहे पुलिस अफसर

By

Published : Oct 4, 2022, 9:11 PM IST

सुलतानपुर में न्यायालय में पेशी पर आया बंदी लहूलुहान स्थिति में मिला(Prisoner found injured in Sultanpur). मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

न्यायालय में लहूलुहान मिला बंदी
न्यायालय में लहूलुहान मिला बंदी

सुलतानपुर: जिला एवं सत्र न्यायालय में मंगलवार की शाम चोरी के मामले में निरुद्ध चल रहा बंदी लहूलुहान स्थिति में मिला(Prisoner found injured in Sultanpur ) है. मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल बंदी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. बंदी ने पुलिस पर पिटाई लगाने का आरोप लगाया है.

पूरा मामला सुलतानपुर जिले के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत पखरौली इलाके का निवासी अख्तर उर्फ आबिद पुत्र एजाज चोरी के मामले में पकड़ा गया था. कोतवाली देहात पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सामान भी बरामद किया था. जिला एवं सत्र न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भेजने की कार्रवाई सुनिश्चित की गई थी. इस समय वह जिला कारागार सुल्तानपुर में निरुद्ध चल रहा था. मंगलवार को वह पेशी पर आया हुआ था. इस दौरान उसे लहूलुहान स्थिति में संदिग्ध अवस्था में न्यायालय परिसर में देखा गया.

मौके पर मौजूद लोगों और अधिवक्ताओं ने इसकी सूचना नगर कोतवाली पुलिस को दी. नगर कोतवाल राम आशीष उपाध्याय नगर कोतवाली पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच घायल कैदी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. बंदी के सिर पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं. प्रत्यक्षदर्शी अधिवक्ताओं का यह भी कहना है कि घायल कैदी लगातार पुलिस पर पिटाई का आरोप लगा रहा था. पुलिसकर्मी इस मामले में विवाद से बचते हुए नजर आए. पुलिस के उच्चाधिकारी भी बयान देने से बचाव की मुद्रा में हैं.

नगर कोतवाल राम आशीष उपाध्याय ने कहा कि बंदी जिला एवं सत्र न्यायालय में अभद्र व्यवहार करते हुए लोगों को गालियां दे रहा था. सर में चोट लगने की सूचना पर उसे जिला अस्पताल ले जाया गया.चोरी के मामले में वह जिला न्यायालय के आदेश पर जिला कारागार में निरुद्ध चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details