उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस ने बरामद की 30 लाख रुपये की अवैध शराब

By

Published : Dec 18, 2020, 8:04 PM IST

सुलतानपुर में एसटीएफ लखनऊ की टीम और चांदा पुलिस ने एक ट्रक अवैध देशी शराब बरामद की है. पुलिस ने मौके से सात आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

अवैध शराब बरामद.
अवैध शराब बरामद.

सुलतानपुर: एसटीएफ लखनऊ की टीम और चांदा पुलिस ने एक ट्रक अवैध देशी शराब और छह वाहनों समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया. चांदा थाना क्षेत्र के पूनी भीम पट्टी गांव में नहर के पटरी के किनारे एक ईंट-भट्टे पर एसटीएफ टीम को खबर मिली कि एक डीसीएम अवैध देशी शराब कारोबारियों द्वारा गुरुवार की रात उतारी जानी है.

रणेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम और चांदा कोतवाल चन्द्रभान यादव, एसआई प्रमोद यादव, चौकी प्रभारी बबलू जायसवाल की संयुक्त टीम आधी रात को मौके पर पहुंची. पुलिस ने देखा कि एक डीसीएम द्वारा दो पिकअप वाहन में अवैध देशी शराब की पेटियां उतारी जा रही थीं. पुलिस को देख लोग गाड़ियां छोड़कर भागने लगे. इसके बाद पुलिस और एसटीएफ टीम ने सात लोगों को गिरफ्तार किया. वहीं, दो पिकअप वाहन, दो चार पहिया वाहन और दो बाइक के साथ डीसीएम बरामद की.

कई बड़े लोगों के नाम भी शामिल

डीसीएम में अवैध देशी शराब की 995 पेटिया थीं. इसकी कीमत लगभग तीस लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने मौके से सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, दो आरोपी मौके से भागने में सफल रहे. इस कारोबार में कई अहम लोगों के नाम भी शामिल हैं. जिन्हें गोपनीय रखा गया है.

पुलिस ने की कार्रवाई

कोतवाल चन्द्रभान यादव ने बताया कि अवैध देशी शराब पकड़ी गई है. पकड़े गए सात आरोपियों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. वहीं, भागे हुए और अन्य अज्ञात आरोपियों की तलाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details