उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े शख्स को मारी गोली, बेटी को भी जलाकर मार डाला था

सुलतानपुर में एक शख्स को दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

By

Published : Apr 9, 2023, 1:08 PM IST

man shot in daylight Sultanpur
man shot in daylight Sultanpur

सुलतानपुर : जिले के बल्दीराय थाना क्षेत्र में रविवार को एक व्यक्ति को दिनदहाड़े बाइक सवार 3 बदमाशों ने गोली मार दी. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर मौजूद लोगों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बल्दीराय पहुंचाया. यहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया. घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. मामला रंजिश का बताया जा रहा है.

थानाध्यक्ष बल्दीराय के अमरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि क्षेत्र के पुरवा गांव के पेट्रोल पंप के पास से तरडसा मजरे के रहने वाले प्रदीप सिंह रविवार की सुबह घर से बाहर निकले थे. इसी बीच बाइक सवार 3 बदमाश असलहे से उन पर फायरिंग कर फरार हो गए. फायरिंग की आवाज सुनकर स्थानीय लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े. उन्होंने परिजनों को सूचना दी. लहूलुहान हालत में प्रदीप सिंह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बल्दीराय लाया गया. यहां प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें सुलतानपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. घटना की जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई है. जल्द हमलावर की कार्रवाई की भी सुनिश्चित की जाएगी.

प्रदीप सिंह के परिजनों के अनुसार, जमीन पर कब्जे को लेकर उनके विपक्षियों से लंबे समय से रंजिश चली आ रही है. आरोप है कि विपक्षियों ने प्रदीप सिंह की बेटी श्रद्धा सिंह का हाथ पैर बांधकर जला दिया था. इस मामले में श्रद्धाकीमौत हो गई थी. घटना की गंभीरता को देखते हुए तत्कालीन एसपी शिवहर मीणा ने तत्कालीन थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह को लाइन हाजिर कर दिया था. लंबे समय तक परिजनों ने मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था. मामले में खतौनी की जमीन पर विपक्षियों ने जबरन श्रद्धाकेशव का अंतिम संस्कार किया था. इसे लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए थे. प्रदीप सिंह पर गोलीकांड को इसी घटना से जोड़ा जा रहा है.

ये भी पढ़ेंःपत्नी के मायके जाने के बाद एक शख्स ने अपने ही घर को लगा दी आग, जानिए क्या है वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details