उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देशभर से CAB और NRC के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

नागरिकता संशोधन बिल (CAB) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) संसद के दोनों सदनों से भले ही पास हो गया है, लेकिन पूरे देश में इसका विरोध प्रदर्शन सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों द्वारा देखने को मिल रहा है.

By

Published : Dec 14, 2019, 11:37 AM IST

etv bharat
नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

लखनऊ:नागरिकता संशोधन बिल (CAB) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) संसद के दोनों सदनों से भले ही पास हो गया है, लेकिन पूरे देश में लोग सड़कों पर उतरकर इसका विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसा ही विरोध यूपी के सुलतानपुर और चंदौली में भी देखने को मिला, जहां प्रदर्शनकारी हाथों में बैनर लेकर सड़कों पर उतर आए और जमकर नारेबाजी की.

नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग.

सुलतानपुर में प्रदर्शनकारियों ने पीएम और रक्षामंत्री के खिलाफ लगाए नारे
नागरिक संशोधन बिल के खिलाफ सुलतानपुर में बड़ा आक्रोश देखने को मिला. जिले में कई जत्थे में लोग सड़क पर उतरे और जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के होश में आने के नारे लगाए. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बिल संशोधन कराए जाने या इसे वापस लिए जाने का आह्वान किया.

काफी देर तक लगा रहा जाम
प्रदर्शन के दौरान रोड पर काफी देर तक जाम लगा रहा. जुलूस शाहगंज चौराहे से डाकघर चौराहे होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा, जहां प्रदर्शनकारियों ने कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर जोरदार प्रदर्शन किया.

नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में मुस्लिम समुदाय ने निकाला जुलूस.

चंदौली में जुलूस निकालने का प्रयास, जुलूस रोकने पर कहासुनी
मुगलसराय में CAB और NRC के विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस निकालने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने प्रदर्शकारियों के जुलूस पर रोक लगा दी. जुलूस रोके जाने से नाराज प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच काफी देर कहासुनी भी हुई. हालांकि बाद में एसडीएम मुगलसराय मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से ज्ञापन लेकर उन्हें वापस लौटा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details