उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना संकट के दौर में लोगों ने बढ़ाए मदद के हाथ

कोरोना संकट के दौर में सुलतानपुर में कोरोना संकट को देखते हुए सरकार और प्रशासन की मदद के लिए नागरिक भी बढ़ा रहे हैं मदद के हाथ. पूर्व पर्यटन मंत्री विनोद सिंह की बेटी ने गरीबों के लिए मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध कराए तो जिला पंचायत के सदस्य धर्मेंद्र सिंह ने कॉलेज में क्वारंटाइन की व्यवस्था की

By

Published : Apr 7, 2020, 4:31 PM IST

कोरोना संकट के दौर में लोगों ने बढ़ाए मदद के हाथ
कोरोना संकट के दौर में लोगों ने बढ़ाए मदद के हाथ

सुलतानपुर : कोरोना संकट को देखते हुए सरकार और प्रशासन की मदद के लिए नागरिक भी बढ़ा रहे हैं मदद के हाथ. पूर्व पर्यटन मंत्री विनोद सिंह की बेटी और जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद्र सिंह जिला प्रशासन की मदद के लिए आगे आए हैं.

कोरोना संकट के दौर में लोगों ने बढ़ाए मदद के हाथ

बसपा सरकार में पूर्व पर्यटन मंत्री रहे विनोद सिंह की बेटी ने बड़े पैमाने पर जिलाधिकारी सी इंदुमती को सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध कराए. यह उन लोगों के लिए है जो गरीबी रेखा के नीचे रह रहे हैं. इनके पास कोरोनावायरस से बचने के लिए कोई प्रबंध नहीं है. यह सहयोग भी बड़ी मदद के तौर पर देखा जा रहा है.

जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद्र सिंह कहते हैं कि इसरावती मेडई सिंह बालिका इंटर कॉलेज की अधिकारिता जिला प्रशासन को सौंपी गई है. पिकअप वाहन के जरिए पूड़ी सब्जी का वितरण कराया जा रहा है. इसके अलावा बहुत से लोग दिल्ली-मुंबई जैसे महानगरों से आए हैं. उनके कोरोना पीड़ित होने के संदेह पर ग्रामीण भयभीत दिखाई दे रहे हैं. इनकी स्वास्थ्य विभाग की मदद से जांच भी कराई जा रही है. इन्हें आइसोलेशन में रखा जा रहा है. जगह की कमी पड़ने पर इन्हें इसरावती बालिका कॉलेज में भी रखा जाएगा. इसी संदर्भ में मैंने जिलाधिकारी को पत्र सौंपा है. उनके भोजन और रहने की पूरी व्यवस्था हमारी तरफ से की जाएगी.


ABOUT THE AUTHOR

...view details