उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुलतानपुर में ऑनलाइन चित्रकला का आयोजन, शिक्षक-छात्र होंगे शामिल

By

Published : Apr 15, 2020, 1:18 PM IST

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए ऑनलाइन चित्रकला का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राएं और शिक्षक सीधे ऑनलाइन हिस्सा लेंगे.

ऑनलाइन चित्रकला
सुलतानपुर में ऑनलाइन चित्रकला का आयोजन

सुलतानपुर: जिले के शिक्षक और विद्यार्थियों ने कला प्रतियोगिता के जरिए कोरोना को भगाने की तैयारी की है. इसके लिए ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. प्रवेश पत्र समेत सभी आवश्यक चीजें व्हाट्सएप के जरिए परीक्षार्थियों को मुहैया कराई जा रही हैं. चित्रकला प्रतियोगिता में कोरोना से बचने और उसे हराने के उपायों पर विद्यार्थी आकृतियां उकेरेंगे. लोगों को जागरूक करने के बेहतर उपायों पर सवाल जवाब भी होंगे.

सुलतानपुर में ऑनलाइन चित्रकला का आयोजन

राजकीय महिला इंटर कॉलेज इस प्रतियोगिता में अहम भूमिका निभा रहा है. जिला विद्यालय निरीक्षक की मदद से ऐसे व्हाट्सएप ग्रुप बनाए गए हैं, जिसमें शिक्षक और मेधावी एक दूसरे से विचार विमर्श कर इस प्रतियोगिता को स्वरूप देने की तैयारी कर रहे हैं.

प्रतियोगिता के जरिए छात्र-छात्राओं की कोरोना वायरस के प्रसार के प्रति जागरूकता की पड़ताल की जाएगी, जिससे कोरोना को फैलने से रोका जा सके और लोगों को इससे लड़ने के लिए तैयार किया जा सके.

इसे भी पढ़ें:-बरेली: बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

कोविड-19 की जागरूकता संबंधी यह प्रतियोगिता में ड्राइंग बनानी है. इसके जरिए हम कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने से संबंधित चित्रकला बनाएंगे और लोगों के सामने इसका प्रदर्शन करेंगे.
शालिनी पांडे,छात्रा

कोरोना वायरस को हराने के विषय पर एक ड्राइंग निबंध लेखन की प्रतियोगिता आयोजित की गई है, जिसके जरिए छात्रों को निबंध और चित्रकला बनाना होगा. ऑनलाइन तरीके से प्रतियोगिता आयोजित करने की तैयारी की गई है. बच्चे यानी विद्यार्थी हमारे सबसे अच्छे दोस्त हो सकते हैं.
एस.के. तिवारी, जिला विद्यालय निरीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details