उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुल्तानपुर में झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची, अस्पताल में गोद लेने वालों की कतार

By

Published : Nov 21, 2022, 5:06 PM IST

सुल्तानपुर में झाड़ियों में एक नवजात बच्ची मिली. पुलिस ने उस बच्ची को अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल में बच्ची को गोद लेने वालों की कतार लग गई.

etv bharat
सुल्तानपुर : कलियुगी मां ने झाड़ियों में फेंका नवजात, मित्र पुलिस लेकर पहुंची अस्पताल, बनी सहारा।

सुल्तानपुरःसर्द मौसम में झाड़ियों में नवजात बच्ची के मिलने से हड़कंप मच गया. मौके पर कई लोग जमा हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को सीएचसी पहुंचाया. वहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया. अस्पताल में बच्ची को गोद लेने वालों की कतार लग गई है. हालांकि विधिक प्रक्रिया के चलते पुलिस ने अभी तक किसी को बच्ची को गोद नहीं दिया है.


घटना जिले के धनपतगंज थानाक्षेत्र के पतुर्ज गांव की है. गांव के पास शारदा सहायक नहर बहती है. यहां झाड़ियों में अचानक बच्ची के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीण अंचभित हो गए. तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी गई.

पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंची. गंभीर अवस्था में बच्ची को देखते हुए पुलिस ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. सीएचसी पर तैनात डॉक्टर रहमान ने बच्ची का फौरन इलाज शुरू किया. डॉक्टर रहमान ने बताया कि बच्ची का इलाज कर दिया गया है. वह स्वस्थ है. वजन कम होने के कारण उसको जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

धनपतगंज के कोतवाल श्रीराम पांडेय ने बताया कि नवजात बच्ची के लिए कपड़े व दूध की व्यवस्था कराई गई है. बच्ची को जिला अस्पताल पहुंचा दिया गया है. मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है. वहीं. लोक लज्जा के चलते असली मां ने भले ही बच्ची को झाड़ी में फेंक दिया हो लेकिन उसे गोद लेने वालों की अस्पताल में कतार लग गई है. हालांकि विधिक प्रक्रिया के चलते बच्ची को किसी के सुपुर्द नहीं किया जा सका है.

ये भी पढ़ेंः मथुरा में ऑनर किलिंग, पिता ने मर्डर करके सूटकेस में फेंकी थी बेटी की लाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details