उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देश में इतने सारे एमपी, पीएम मोदी किसे बनाएं कैबिनेट मंत्री: मेनका गांधी

यूपी के सुलतानपुर में सांसद मेनका गांधी ने ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया. साथ ही इसके निर्माण की व्यवस्था करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया. वहीं केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल न किए जाने पर सांसद मेनका गांधी पीएम मोदी के पक्ष में दिखी. उन्होंने कहा कई एमपी हैं, ऐसे में किसे-किसे मंत्री का दर्जा प्रदान किया जाए.

By

Published : Jul 8, 2021, 4:01 PM IST

Updated : Jul 8, 2021, 6:56 PM IST

सांसद मेनका गांधी ने किया ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ.
सांसद मेनका गांधी ने किया ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ.

सुलतानपुर:जिले में डीआरडीओ ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करते हुए सांसद मेनका गांधी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की समय पर दिखाई गई अक्लमंदी के नेतृत्व का नतीजा है. रक्षा मंत्रालय के सहयोग से डीआरडीओ में ऑक्सीजन प्लांट तैयार कराया. उन्होंने कहा कि सुलतानपुर देश में पहला जिला है, जिसको छोटे स्वास्थ्य उपकरण मुहैया हो सके. इस दौरान केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान सांसद मेनका गांधी व पुत्र सांसद वरुण गांधी को शामिल न किए जाने के मुद्दे पर सांसद पीएम मोदी के पक्ष में खड़ी नजर आई. उन्होंने कहा- बहुत एमपी हैं, ऐसे में किसे-किसे मंत्री का दर्जा प्रदान किया जाए.

केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार पर बोलीं मेनका गांधी.

सांसद मेनका गांधी गुरुवार की दोपहर जिला अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट पर पहुंची, जहां उन्होंने डीआरडीओ के अधिकारियों और स्थानीय विधायक सूर्यभान सिंह की मौजूदगी में फीता काटकर ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया. इस अवसर पर उन्होंने जिलाधिकारी रवीश गुप्ता, सीडीओ अतुल वत्स समेत स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग के लिए आभार ज्ञापित किया. शुभारंभ अवसर पर नागरिक और अधिकारियों ने ताली बजाकर मेनका गांधी के इस विशेष प्रयास का स्वागत किया. इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धर्मेंद्र त्रिपाठी ने संयंत्र से सांसद और नागरिकों को परिचित कराया.

सांसद मेनका गांधी ने किया ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ.


पढ़ें-सुलतानपुर: मेनका गांधी ने अटल बिहारी वाजपेयी अधिवक्ता सभागार का किया शुभारंभ


इस दौरान सांसद ने कहा कि आपको ऐसा कोई घर नहीं मिलेगा, जो कोविड-19 के संक्रमण की चपेट में न आया हो. ईश्वर करें यह रोग नियंत्रित हो. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समय पर अक्लमंदी दिखाई. सरकार ने इस कार्य के लिए ट्राइडेंट की मदद ली. ट्राइडेंट की पूरी फैक्ट्री लेने का निर्देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरफ से दिया गया, जिसका नतीजा रहा कि स्वास्थ्य उपकरण जो छोटे-छोटे अति आवश्यक थे, उनका निर्माण आसानी से हो सका. सुलतानपुर पहला जिला है, जिसको यह छोटे उपकरण उपलब्ध हुए हैं. इसके लिए मेनका गांधी ने पीएम केयर्स फंड और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया.


पढ़ें-अधिकारियों पर तल्ख मेनका गांधी, 'कोई लूट रहा शौचालय का पैसा तो कोई दे रहा पीएम आवास'

इस दौरान सांसद मेनका गांधी ने विकास भवन के सभाकक्ष में दिशा की बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में आरा मशीनें सुलतानपुर में चल रही है, जो कि गलत है. डीएम को इसे बंद कराने का निर्देश दिया गया है. इस दौरान बैठक में मौजूद डीएफओ आनंदकेश्वर असहज नजर आए. सांसद मेनका गांधी ने कहा कि दिशा की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई है. जिले के विकास को लेकर विचार विमर्श किया गया है. अधिकारियों को हिदायत भी दी गई है.

सांसद मेनका गांधी ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में जाति और धर्म भूलकर मतदान किए जाने को उत्साहवर्धक बताया. उन्होंने कहा कि पिछले कार्यकाल में भी नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा सिंह ने सर्वश्रेष्ठ विकास कार्य करके सुबह में अव्वल स्थान प्राप्त किया था, जो सराहनीय है. इस दौरान उन्होंने अभिभावकों की जेब ढीली होने के मामले में डीएम से हर संभव मदद करने को कहा. सांसद मेनका गांधी ने कहा कि कोविड-19 कार्यकाल में विद्यालयों से अतिरिक्त फीस वसूली न की जाए.


Last Updated : Jul 8, 2021, 6:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details